1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. उत्तर प्रदेश के सीतापुर में जहरीली शराब पीने से 3 की मौत, 4 की हालत गंभीर

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में जहरीली शराब पीने से 3 की मौत, 4 की हालत गंभीर

पुलिस अधीक्षक एल. आर. कुमार ने बताया कि सीतापुर के महमूदाबाद इलाके में जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत हो गई और चार लोग गंभीर रूप से बीमार हैं। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस मामले में महमूदाबाद के कोतवाल, पैंतेपुर के चौकी प्रभारी और बीट के सिपाहियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

Bhasha Bhasha
Updated on: May 30, 2019 15:29 IST
alcohol- India TV Hindi
सीतापुर में जहरीली शराब ने ली कई जानें (प्रतिकात्मक तस्वीर)

सीतापुर| उत्तर प्रदेश में बाराबंकी शराब कांड की त्रासदी के जख्म अभी ताजा ही थे कि अब सीतापुर में भी जहरीली शराब पीने के बाद तीन लोगों की मौत होने की खबर है, जबकि चार लोग बीमार पड़ गए जिन्हें ट्रॉमा सेंटर रेफर किया गया है।

पुलिस अधीक्षक एल. आर. कुमार ने बताया कि सीतापुर के महमूदाबाद इलाके में जहरीली शराब पीने से तीन लोगों की मौत हो गई और चार लोग गंभीर रूप से बीमार हैं। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस मामले में महमूदाबाद के कोतवाल, पैंतेपुर के चौकी प्रभारी और बीट के सिपाहियों को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

एसपी ने बताया, "मामला दर्ज करने के बाद जैनी वार्ड निवासी आरोपी कन्हैया कुमार को एक अन्य व्यक्ति के साथ गिरफ्तार किया गया है। पुलिस पूछताछ में जुटी हुई है। यह शराब कहां से लाई गई और कहां बनाई गई, इस संबंध में पड़ताल की जा रही है।"

महमूदाबाद इलाके के सैगनपुर गांव के विजय कुमार की मंगलवार शाम संदिग्ध हालात में मौत हो गई थी। उनके परिजनों ने तुरंत शव का अंतिम संस्कार कर दिया। इसके बाद बुधवार सुबह इसी गांव के विनोद कुमार और क्षेत्र के सुजौरा निवासी सुमेरीलाल की भी संदिग्ध हालात में मौत हो गई। साथ ही सैजनपुर के संतराम, विपिन कुमार एवं चंद्रशेखर और सुजौरा गांव के विजय कुमार बीमार पड़ गए। 

चंद्रशेखर को ठीक से दिखाई नहीं दे रहा है। बताया जा रहा है कि इन लोगों ने पैंतेपुर से कच्ची शराब लेकर पी थी जिसके बाद सभी की हालत बिगड़ी। चंद्रशेखर का इलाज करने वाले डॉक्टर का कहना है कि अचानक आंख से कम दिखना अल्कोहल ही वजह से हो सकता है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X