Thursday, April 25, 2024
Advertisement

धर्मांतरण मामला: यूपी एटीएस ने उमर गौतम के बेटे अब्दुल्ला को किया गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश एटीएस ने अवैध धर्मांतरण के मामले में मौलाना उमर गौतम की बेटे अब्दुल्ला को गिरफ्तार कर लिया है। एटीएस के मुताबिक, अब्दुल्ला अपने पिता के साथ धर्मांतरण के धंधे में शामिल था।

Ruchi Kumar Reported by: Ruchi Kumar
Updated on: November 07, 2021 15:54 IST
धर्मांतरण मामला: यूपी एटीएस ने उमर गौतम के बेटे अब्दुल्ला को किया गिरफ्तार- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV धर्मांतरण मामला: यूपी एटीएस ने उमर गौतम के बेटे अब्दुल्ला को किया गिरफ्तार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश एटीएस ने उमर गौतम के बेटे अब्दुल्ला को गिरफ्तार कर लिया है। एटीएस का आरोप है कि अब्दुल्ला ही धर्मांतरण करने वालों को फंडिंग कर रहा था। बताया जा रहा है कि अब्दुल्ला, जहांगीर आलम, कौसर के सीधे संपर्क में था। अब्दुल्ला, मौलाना उमर गौतम के अल फारूकी मदरसा व मस्जिद और इस्लामिक दावा सेंटर का काम देखता था। अब्दुल्ला को यूपी ATS ने  गौतम बुद्ग नगर से गिरफ्तार किया है।

यूपी एटीएस अब तक 17 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है

यूपी ATS अवैध धर्मांतरण के आरोप में अब तक 17 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। इनमें मौलाना उमर गौतम, उमर गौतम का बेटा अब्दुल्ला, मौलाना कलीम सिद्दीकी, रामेश्वरम कावड़े उर्फ आदम उर्फ एडम, भूप्रिय बन्दों उर्फ अर्सलान मुस्तफा, कौशर आलम, हाफिज इदरीस शामिल है। यूपी एटीएस का कहना है कि उमर गौतम और उसके साथियों को 57 करोड़ की विदेशी फंडिंग हवाला और दूसरे तरीकों से की गई है।

यूपी ATS का आरोप है कि मौलाना उमर गौतम का बेटा अब्दुल्ला भी अवैध धर्मान्तरण सिंडिकेट से जुड़ा है और  धर्मान्तरित लोगों को पैसा बांटता है। अब्दुल्ला के बैंक एकाउंट में यूपी एटीएस को 75 लाख रुपए मिले हैं जिनमें से 17 लाख रुपए विदेश से आए हैं। फिलहाल यूपी एटीएस इन सभी के बैंक खातों की डिटेल्स की जांच कर रही है और परख रही है कि जिन जिन लोगों का धर्मांतरण करवाया गया था, उन पर कितना पैसा खर्च हुआ था और क्या वह भी धर्मांतरण थे इस धंधे में शामिल नहीं थे।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement