Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

पतंजलि फूड पार्क को UP कैबिनेट ने दी मंजूरी, 10,000 से ज्यादा लोगों को मिलेगा रोजगार

उत्तर प्रदेश सरकार ने बाबा रामदेव के पतंजलि मेगा फूड पार्क के ​लिए भूमि हस्तांतरण के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है।

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Updated on: June 20, 2018 9:25 IST
Patanjali food park- India TV Hindi
Patanjali food park

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार ने बाबा रामदेव के पतंजलि मेगा फूड पार्क के ​लिए भूमि हस्तांतरण के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई राज्य मंत्रिपरिषद की बैठक में ग्रेटर नोएडा में प्रस्तावित बाबा रामदेव के पतंजलि मेगा फूड पार्क के लिए भूमि हस्तांतरण के प्रस्ताव को मंजूर किया गया।

उल्लेखनीय है कि उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में प्रस्तावित पतंजलि फूड पार्क को राज्य से बाहर ले जाए जाने की धमकी के बाद सरकार हरकत में आई थी। मुख्यमंत्री ने इस मामले में खुद हस्तक्षेप करते हुए जल्द ही इसे कैबिनेट में पास करवाने का आश्वासन दिया था। राज्य सरकार ने भूमि हस्तांतरण और सहमति के लिए केंद्र सरकार से 30 जून तक का समय मांगा था। 

सरकार ने पतंजलि आयुर्वेद कंपनी को यमुना एक्सप्रेस-वे पर 425 एकड़ से अधिक जमीन फूड और हर्बल पार्क की स्थापना के लिए दी थी। पतंजलि की ओर से यमुना एक्सप्रेस-वे प्राधिकरण को फूड पार्क के लिए भूमि हस्तांतरित करने का आग्रह किया गया था। कंपनी को जमीन का आवंटन चूंकि कैबिनेट के फैसले से हुआ था, इसलिए उसके किसी हिस्से का अलग हस्तांतरण भी कैबिनेट से ही हो सकता था। 

आचार्य बालकृष्ण ने चेतावनी दी थी प्रदेश सरकार की उदासीनता के कारण पतंजलि इस परियोजना को अन्यत्र ले जाएगी। हालांकि अब कैबिनेट की मंजूरी के बाद 6000 करोड़ रूपये की लागत से तैयार होने वाले इस मेगा फूड पार्क के जरिए दस हजार से अधिक लोगों को रोजगार मिलेगा। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement