Sunday, May 12, 2024
Advertisement

यूपी फिटनेस सेंटर का CM योगी को लेटर, आगामी अनलॉक चरण में जिम खोलने की मांग

उत्तरप्रदेश प्रदेश फिटनेस सेंटर और जिम एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिख कर आगामी अनलॉक चरण में जिम खोलने की मांग की है।

IANS Reported by: IANS
Published on: June 25, 2021 13:30 IST
यूपी फिटनेस सेंटर का CM...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE यूपी फिटनेस सेंटर का CM योगी को लेटर, आगामी अनलॉक चरण में जिम खोलने की मांग

नई दिल्ली/ उत्तरप्रदेश: कोरोनो वायरस की दूसरी लहर में संक्रमण के मामले अब बेहद कम हो गए हैं। इसके साथ ही कई राज्यों में अनलॉक की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है। इसी बीच उत्तरप्रदेश प्रदेश फिटनेस सेंटर और जिम एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिख कर आगामी अनलॉक चरण में जिम खोलने की मांग की है।

मुख्यमंत्री को लिखे गए पत्र में कहा गया है, कोरोना संक्रमण के बाद से पिछले 14 महीनों में हमारे जिम लगभग 8 महीने से बंद है। यूपी में करीब 20,000 छोटे बड़े जिम है। जिसमें करीब 8-9 लाख लोग काम करते हैं। इनमें से लाखों लोग आजीविका खोने के कगार पर है। यदि जिम के खुलने में और देरी होती है तो बहुत से जिम मालिक अपना व्यवसाय बंद कर देंगे जिससे बड़े पैमाने में नौकरी का नुकसान होगा। वर्तमान स्थिति में कई जिम मालिक किराया, बिजली और पानी के शुल्क आदि का भुगतान करने की स्थिति में भी नहीं हैं।

एसोसिएशन ने मुख्यमंत्री से मांग करते हुए कहा है कि, इस मसले पर ध्यान देते हुए विचार करें और जिम खोलने में हमारी मदद करें। एसोसिएशन के अध्यक्ष साजिद अहमद ने बताया, पिछले साल से जिम बंद है वहीं बिजली का बिल, जमीन का किराया आदि के कारण जिम मालिक बेहद परेशान है। साथ ही कुछ जिम से जुड़े लोगों ने आर्थिक तंगी में आने के कारण आत्महत्या भी कर चुके हैं।

साजिद अहमद ने कहा, कोरोना की दूसरी लहर में हमने पहले ही जिम बंद कर दिए थे लेकिन अब हर चीज खुलने के बाद भी जिम नहीं खुल सके हैं। हमने कल मुख्यमंत्री कार्यलय में जाकर अधिकारियों को किस तरह से खोले जा सकते हैं, इस बारे में अवगत कराया है। उन्होंने बताया, मेरे पास जिम मालिकों के कॉल तक आए है जिन्होंने जिम बंद करदी है। जमीन के किराए के कारण लैंडलॉर्ड से विवाद के मामले भी सामने आए हैं, वहीं कुछ मामले कोर्ट तक चले गए हैं।

दरअसल पिछले लगभग डेढ़ साल से कोरोना वायरस के मामले सामने आ रहे हैं। इसकी वजह से समय-समय पर लॉकडाउन जैसी पाबंदियां लगानी पड़ी हैं, जिस दौरान जिम समेत विभिन्न गतिविधियों को रोका गया था। हालांकि अब कोरोना मामले कम होने के साथ साथ गतिविधियों में ढील देनी शुरू कर दी गई हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement