Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

नहर में डूबने वाले की जान बचाने वाले सब इंस्पेक्टर को प्रदेश सरकार देगी 50 हजार रूपए का इनाम

अलीगढ़ के गंगनहर में डूब रहे व्यक्ति की जान बचाने वाले दरोगा आशीष कुमार को उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव, गृह ने सराहनीय कार्य के लिए 50 हजार का पुरस्कार देने की घोषणा की है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: June 21, 2021 16:49 IST
नहर में डूबने वाले की जान बचाने वाले सब इंस्पेक्टर को प्रदेश सरकार देगी 50 हजार रूपए का इनाम- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV नहर में डूबने वाले की जान बचाने वाले सब इंस्पेक्टर को प्रदेश सरकार देगी 50 हजार रूपए का इनाम

लखनऊ। अलीगढ़ के गंगनहर में डूब रहे व्यक्ति की जान बचाने वाले दरोगा आशीष कुमार को उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव, गृह ने सराहनीय कार्य के लिए 50 हजार का पुरस्कार देने की घोषणा की है। उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना दादों में तैनात उप निरीक्षक आशीष कुमार ने रविवार को गंगनहर में डूब रहे व्यक्ति की बिना देरी के छंलाग लगाकर जान बचाने का साहसिक कार्य किया गया। अपर मुख्य सचिव (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी ने इस सराहनीय एवं साहसिक कार्य को अंजाम देने वाले उप निरीक्षक आशीष कुमार के उत्साहवर्धन के लिए प्रदेश सरकार की ओर से 50 हजार रूपए का इनाम देने की घोषणा की है। 

उल्लेखनीय है कि विगत 20 जून (रविवार) को सब इंस्पेक्टर आशीष कुमार थाना दादों, अलीगढ़ (पीएनओ- 182025118) की ड्यूटी गंगनहर साँकरा पर दोनों नहरों के बीच पुल पर लगी थी। इसी बीच पन्नालाल पुत्र तेज सिंह यादव निवासी ग्राम हारुनपुर खुर्द थाना दादों, अलीगढ़, नहर की पटरी पर खड़ा था, जोकि अचानक रविवार दोपहर करीब 1.30 बजे गंगनहर में गिर गया। पब्लिक चिल्लाने लगी तो वहां ड्यूटी पर नियुक्त सब इंस्पेक्टर आशीष कुमार उसे बचाने के लिए बिना देरी किए गंगनहर में कूद गए। डूबने वाले को गंगनहर से बाहर निकाल लिया गया और सकुशल घर पहुंचाया गया है। 

अलीगढ़ एसएसपी नैथानी ने भी आशीष कुमार को 25000 रुपए की प्रोत्साहन राशि देकर किया सम्मानित

अलीगढ़ एसएसपी कलानिधि नैथानी ने इस घटना को लेकर वीडियो के साथ ट्वीट किया और सब इंस्पेक्टर आशीष कुमार को 25000 रुपए की प्रोत्साहन राशि देकर सम्मानित किया। नैथानी ने वीडियो के साथ अपने ट्वीट में लिखा '"अलीगढ़ पुलिस के जांबाज सब इंस्पेक्टर आशीष-बचपन में तैराकी सीखी, उसके बाद कही सालों तक तैराकी नहीं की, लेकिन डूबते हुए की जान बचाने के लिए खाकी किस कदर समर्पित है यह दुनिया को दिखा दिया, सब इंस्पेक्टर आशीष को प्रशस्ति पत्र एवं 25000 रुपए प्रोत्साहन राशि स्वीकृत की जाती है।'

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement