1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. महंत नरेंद्र गिरि केस में यूपी सरकार हर तरह की जांच को तैयार: केशव प्रसाद मौर्य

महंत नरेंद्र गिरि केस में यूपी सरकार हर तरह की जांच को तैयार: केशव प्रसाद मौर्य

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि इस मामले की जिस भी प्रकार की जांच की जरूरत पड़ेगी, सरकार वह जांच कराएगी और जो भी दोषी हैं, वे बचने नहीं पाएंगे।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: September 21, 2021 16:17 IST
Keshav Prasad Maurya, Narendra Giri, Narendra Giri Death, Narendra Giri Death CBI Investigation- India TV Hindi
Image Source : PTI उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि सरकार महंत नरेंद्र गिरि केस की हर तरह से जांच कराने के तैयार है।

प्रयागराज: उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि की कथित आत्महत्या मामले की CBI जांच की मांग पर मंगलवार को कहा कि सरकार इस मामले की हर तरह से जांच कराने के तैयार है। प्रयागराज श्रीमठ बाघंबरी गद्दी में महंत नरेंद्र गिरि के पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित करने आए मौर्य ने कहा,‘अभी दो दिन पहले ही मैं महंत जी का आशीर्वाद लेने आया था। मुझे पता नहीं था कि आज मुझे श्रद्धांजलि देने के लिए आना पड़ेगा।’

‘जो भी जांच जरूरी होगी, वह करायी जाएगी’

मौर्य ने कहा कि इस मामले की जिस भी प्रकार की जांच की जरूरत पड़ेगी, सरकार वह जांच कराएगी और जो भी दोषी हैं, वे बचने नहीं पाएंगे। उन्होंने कहा कि जांच की दृष्टि से पुलिस द्वारा या CBI द्वारा, जो भी जांच जरूरी होगी, वह करायी जाएगी। श्रीमठ बाघंबरी मठ पधारे कानून मंत्री बृजेश पाठक ने कहा, ‘जांच में जो भी आवश्यकता होगी, वह हम पूरा करेंगे। किसी भी स्तर पर कोई कोताही नहीं होगी, इसकी जिम्मेदारी हमारी है।’ उन्होंने कहा कि इस घटना से पूरा संत समाज भी बहुत आहत है और जांच को लेकर संतों की जो भी मांग होगी, सरकार पूरा करेगी।

‘अखिलेश राजनीति कर रहे हैं, उनका यह पेशा है’
राज्य के खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने महंत नरेंद्र गिरि की मौत के मामले की हाई कोर्ट के जज की निगरानी में जांच कराने की समाजवादी पार्टी सुप्रीमो अखिलेश यादव की मांग पर कहा कि अखिलेश यादव राजनीति कर रहे हैं उनका यह पेशा है, लेकिन आज के इस मौके पर यह शोभा नहीं देता। उन्होंने कहा, ‘इस घटना के हुए अभी चौबीस घंटे नहीं हुए हैं, लेकिन वह (अखिलेश) अपनी राजनीतिक रोटियां सेंकने का कार्य कर रहे हैं। उन्हें महंत जी के पार्थिव शरीर का दर्शन कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित कर चले जाना चाहिए था।’

कई गणमान्य लोगों ने गिरि को श्रद्धांजलि दी
सिद्धार्थ नाथ सिंह ने श्रीमठ बांघमरी गद्दी में महंत नरेंद्र गिरि को श्रद्धांजलि अर्पित की। इस दौरान, प्रदेश के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी, इलाहाबाद की सांसद रीता बहुगुणा जोशी, फूलपुर की सांसद केशरीदेवी पटेल, नगर की महापौर अभिलाषा गुप्ता सहित कई गणमान्य लोगों ने महंत नरेंद्र गिरि को श्रद्धांजलि अर्पित की।

Click Mania
bigg boss 15