1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. ''रेप कैपिटल'' बन रहा है उत्तर प्रदेश, योगी सरकार विफल: कांग्रेस

''रेप कैपिटल'' बन रहा है उत्तर प्रदेश, योगी सरकार विफल: कांग्रेस

सुप्रिया ने राज्य की पुलिस पर भी पूरी तरह विफल रहने और साजिश में शामिल होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए।

Bhasha Bhasha
Updated on: December 07, 2019 22:44 IST
Rape Case- India TV
Image Source : PTI Indian Youth Congress (IYC) activists raise slogans during a candlelight march demanding justice for rape victims, at UP Bhawan in New Delhi.

नई दिल्ली। कांग्रेस ने उन्नाव की ब्लात्कार पीड़िता की मौत के बाद शनिवार को राज्य की योगी आदित्यनाथ सरकार पर तीखा हमला बोला और आरोप लगाया कि अपराधियों को संरक्षण मिला हुआ है तथा राज्य 'दुनिया का 'रेप कैपिटल'' बन रहा है।

पार्टी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने संवाददाताओं से कहा, ''उन्नाव की बेटी के साथ जो हुआ वह साफ दर्शाता है कि उत्तर प्रदेश में अपराधियों के हौसले बुलंद हैं। इन्हें कहीं न कहीं राजनीतिक संरक्षण मिला हुआ है और यही वजह है ऐसी घटनाएं हो रही हैं।" उन्होंने कहा, ''मुख्यमंत्री कहते हैं कि उन्हें दुख और खेद है। उनके इस दुख और खेद में उनकी सरकार की नाकामी नजर आती है।''

सुप्रिया ने राज्य की पुलिस पर भी पूरी तरह विफल रहने और साजिश में शामिल होने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। कांग्रेस नेता ने कहा, '' उत्तर प्रदेश सरकार को कड़ी से कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। इस मामले पर फिर से पर्दा डालने की कोशिश नहीं होनी चाहिए।"

उन्होंने दावा किया, ''उन्नाव में 11 महीने में बलात्कार के 86 मामले घटित हुए हैं और अभी तीन साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म का मामला कल दर्ज हुआ है। राज्य में कानून व्यवस्था ध्वस्त है, बर्बाद हो चुकी है।" उन्होंने कहा, '' ऐसा लगता है कि उत्तर प्रदेश दुनिया की रेप कैपिटल बनने की ओर बढ़ रहा है।''

सुप्रिया ने सवाल किया, '' मैं पूछना चाहूंगी कि भाजपा के शीर्ष नेता चुप्पी क्यों साधे हुए हैं? क्यों प्रधानमंत्री जी का दिल नहीं कचोटता है, क्या उनके अंदर संवेदना नहीं है? '' गौरतलब है कि आग के हवाले की गई उन्नाव बलात्कार पीड़िता ने शुक्रवार देर रात दिल्ली में सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया। बलात्कार के आरोपियों सहित पांच लोगों ने पीड़िता को गुरुवार को अदालत जाते समय आग के हवाले कर दिया था।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
bigg-boss-13