Thursday, April 25, 2024
Advertisement

UP में अभी नहीं खुलेंगे सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स, जानें क्या है वजह

उत्तर प्रदेश सरकार के 5 जुलाई से सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स को फिर से खोलने की अनुमति देने के बावजूद भी राज्य में सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स फिर से नहीं खुलेंगे।

IANS Reported by: IANS
Published on: July 09, 2021 12:20 IST
UP में अभी नहीं खुलेंगे...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE UP में अभी नहीं खुलेंगे सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स, जानें क्या है वजह

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार के 5 जुलाई से सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स को फिर से खोलने की अनुमति देने के बावजूद भी राज्य में सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स फिर से नहीं खुलेंगे। यूपी सिनेमा प्रदर्शक महासंघ ने पहले कहा था कि सिनेमा हॉल और मल्टीप्लेक्स 9 जुलाई से फिर से खुलेंगे, लेकिन अब फैसला बदल दिया गया है।

फेडरेशन के अध्यक्ष आशीष अग्रवाल ने कहा, "सिनेमा हॉल - सिंगल स्क्रीन और मल्टीप्लेक्स - शुक्रवार से फिर से खोलने का कोई मतलब नहीं है क्योंकि शनिवार और रविवार को सप्ताहांत बंद रहता है। अधिकांश परिवार सप्ताहांत पर फिल्में देखते हैं क्योंकि यह सभी के लिए छुट्टी का दिन होता है और इसके अलावा, रात 9 बजे से शुरू होने वाले नाइट कर्फ्यू का मतलब है कि हम नाइट शो नहीं चला सकते। ऐसे में हॉल को खाली शो के लिए फिर से खोलने का कोई मतलब नहीं है।"

सिनेमा और मल्टीप्लेक्स मालिक चाहते हैं कि राज्य सरकार सप्ताहांत के कर्फ्यू और रात के कर्फ्यू को भी बंद कर दे क्योंकि कोविड के मामले अब नगण्य हैं। फेडरेशन ने कहा कि जब तक पाबंदियां नहीं हटाई जातीं, वे सिनेमाघरों को दोबारा नहीं खोलना चाहेंगे।

इस बीच, लखनऊ में एक मल्टीप्लेक्स प्रबंधक ने कहा, "किसी भी मामले में इस समय कोई नई फिल्म रिलीज नहीं हो रही है, इसलिए व्यवसाय कम होने वाला है। इन प्रतिबंधों से व्यापार में और कमी आएगी। जब तक सिनेमा हॉल को सप्ताह भर चलने की अनुमति नहीं दी जाती फिल्में रिलीज नहीं होंगी। आखिर 20 फीसदी बिजनेस पर फिल्में कौन रिलीज करना चाहता है।"

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement