Saturday, April 27, 2024
Advertisement

यूपी प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड का यूटर्न, नोएडा समेत 7 जिलों में स्कूल बंद करने के आदेश को लिया वापस

बुधवार रात करीब 10 बजे विवेक राय की तरफ से एक नया पत्र जारी करके बताया गया कि उक्त फैसला अभी शासन स्तर पर विचाराधीन है, इसलिए पुराना आदेश निरस्त समझें। बताया गया कि ये आदेश गलती से जारी हो गए थे।

India TV News Desk Written by: India TV News Desk
Published on: November 18, 2021 10:51 IST
यूपी प्रदूषण नियंत्रण...- India TV Hindi
Image Source : PTI यूपी प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड का यूटर्न, नोएडा समेत 7 जिलों में स्कूल बंद करने के आदेश को लिया वापस

Highlights

  • गाजियाबाद, मेरठ, बागपत, मुजफ्फरनगर और शामली जिलों में भी स्कूल बंद के आदेश वापस।
  • नोएडा, मुजफ्फरनगर के डीएम ने बुधवार रात अपने-अपने आदेश वापस ले लिए।
  • गलती से जारी हुए थे स्कूल बंद करने के आदेश।

नोएडा: बढ़ते प्रदूषण के चलते दिल्ली से सटे गौतमबुद्ध नगर और बुलंदशहर समेत सात जिलों में 21 नवंबर तक स्कूल-कॉलेज बंद करने के आदेश को उत्तर प्रदेश नियंत्रण बोर्ड ने वापस ले लिया है। बोर्ड ने देर रात इसकी जानकारी दी है। बताया गया कि ये आदेश गलती से जारी हो गए थे। बोर्ड ने गाजियाबाद, मेरठ, बागपत, मुजफ्फरनगर और शामली जिलों में भी स्कूल बंद के आदेश को वापस ले लिया है तो वहीं, नोएडा में सरकारी और प्राइवेट ऑफिस में 50 फीसदी स्टाफ को बुलाये जाने की बात की है। बोर्ड ने कहा है कि नोएडा में निर्माण कार्यों पर अगले आदेश तक रोक जारी रहेगी।

बता दें कि बुधवार रात करीब 10 बजे विवेक राय की तरफ से एक नया पत्र जारी करके बताया गया कि उक्त फैसला अभी शासन स्तर पर विचाराधीन है, इसलिए पुराना आदेश निरस्त समझें। उप्र प्रदूषण कंट्रोल बोर्ड के पर्यावरण अधिकारी द्वारा आदेश वापस लिए जाने के बाद नोएडा व मुजफ्फरनगर के डीएम ने भी बुधवार रात अपने-अपने आदेश वापस ले लिए हैं।

बुधवार को गौतमबुद्धनगर के जिला अधिकारी सुहास एल वाई की अध्यक्षता में हुई बैठक में कई अहम फैसले लिए गए। इस बैठक में पर्यावरण समिति, वृक्षारोपण समिति और जिला वैटलेंड समिति शामिल रहे। कमीशन फॉर एयर क्वालिटी मॉनीटरिंग कमेटी की सिफारिशों के बाद इन फैसलों को तत्काल प्रभाव से अमल में लाने का निर्देश दिया गया है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement