1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमण के 815 नए मामले, 11 और लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस से संक्रमण के 815 नए मामले, 11 और लोगों की मौत

उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित 11 और लोगों की मौत हो गई तथा 815 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 07, 2021 22:41 IST
Coronavirus in UP, Coronavirus Uttar Pradesh, Coronavirus India, Coronavirus disease- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित 11 और लोगों की मौत हो गई तथा 815 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई।

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोरोना वायरस से संक्रमित 11 और लोगों की मौत हो गई तथा 815 नए मरीजों में संक्रमण की पुष्टि हुई। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने गुरुवार को बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान 11 और संक्रमित लोगों की मौत के साथ राज्य में अब तक इस वायरस से मरने वालों की संख्या बढ़कर 8,452 हो गई है। उन्होंने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश में 815 और लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। प्रदेश में इस वक्त उपचाराधीन मामले की कुल संख्या 11,787 है।

‘बुधवार को प्रदेश में 1,47,401 सैंपल्स की जांच हुई’

स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार, पिछले 24 घंटो में 3 लोगों की मौत लखनऊ में, 2 लोगों की मौत प्रयागराज में और कानपुर नगर, वाराणसी, बरेली, अयोध्या, बिजनौर, और बांदा में एक-एक रोगी की मौत हुई है। प्रदेश में संक्रमण के सर्वाधिक 147 नये मामले राजधानी लखनऊ में पाए गए। प्रसाद ने बताया कि बुधवार को प्रदेश में 1,47,401 सैंपल्स की जांच की गई। राज्य में अब तक दो करोड़ 48 लाख से ज्यादा सैंपल्स की जांच की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि आगामी 11 जनवरी को प्रदेश के सभी 75 जिलों में एक और विस्तृत टीकाकरण पूर्वाभ्यास किया जाएगा। सभी जिलों में प्रथम चरण के टीकाकरण में जितने भी केंद्रों पर टीकाकरण होना है और जितने भी सत्र होने हैं, उन सभी का पूर्वाभ्यास किया जाएगा।

’17 जनवरी को शुरू होगा पल्स पोलियो अभियान’
अपर मुख्य सचिव ने बताया कि लगभग 1,500 स्थानों पर करीब 3,000 सत्रों के लिए टीमें जमा होंगी। इस बात को सुनिश्चित किया जाएगा कि सभी लोग अपनी-अपनी जिम्मेदारी समझ चुके हैं और जब टीकाकरण का काम शुरू होगा तो कैसे सब कुछ किया जाएगा। उन्होंने बताया कि आगामी 10 तारीख को पूरे प्रदेश में मुख्यमंत्री आरोग्य मेले शुरू होंगे। सभी ग्रामीण तथा शहरी क्षेत्र के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों पर आरोग्य मेले लगाए जाएंगे। इनमें कोविड-19 संबंधी सभी प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा प्रसाद ने बताया कि आगामी 17 जनवरी को पल्स पोलियो अभियान शुरू होगा जिसमें पांच साल तक के बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई जाएगी।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment