Thursday, April 25, 2024
Advertisement

चीन में फिर तेजी से फैल रहा Coronavirus, संकट बढ़ने के कारण फिर से किया लॉकडाउन लागू

चीन में आज कोरोना वायरस संक्रमण के 63 नए मामले सामने आए, जिनमें से 52 स्थानीय स्तर पर संक्रमण के हैं जबकि 11 मामले दूसरे देशों से आए लोगों से जुड़े हैं। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 07, 2021 18:43 IST
Coronavirus: Chinese city in lockdown as Hebei province has biggest outbreak in months- India TV Hindi
Image Source : AP चीन में आज कोरोना वायरस संक्रमण के 63 नए मामले सामने आए, जिनमें से 52 स्थानीय स्तर पर संक्रमण के हैं।

बीजिंग: कोरोना वायरस का प्रकोप चीन में फिर बढ़ गया है। चीन ने हेबेई प्रांत के कुछ हिस्सों में फिर से लॉकडाउन लागू कर दिया है। हेबेई प्रांत ने कोरोना वायरस के मामलों में इजाफा होने के कारण पाबंदी बढ़ा दी है। हेबेई प्रांत राजधानी बीजिंग से सटा है जो अगले साल शीतकालीन ओलंपिक की मेजबानी करने वाला है। बता दें कि चीन में आज कोरोना वायरस संक्रमण के 63 नए मामले सामने आए, जिनमें से 52 स्थानीय स्तर पर संक्रमण के हैं जबकि 11 मामले दूसरे देशों से आए लोगों से जुड़े हैं। 

ये भी पढ़ें: Coronavirus Vaccine Side Effects: Covid-19 टीका लेने के बाद महिला डॉक्टर को मारा लकवा, एक की हो चुकी है मौत

राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने अपनी दैनिक रिपोर्ट में कहा कि स्थानीय स्तर पर संक्रमण के 51 मामले हेबेई प्रांत से और एक मामला लिआओनिंग से सामने आया है। चीन मुख्यभूमि से बुधवार को 21 लोगों को अस्पताल से छुट्टी दी गई। देश में बुधवार को संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 87,278 हो गए। इनमें से 485 मरीजों का अभी उपचार चल रहा है। 

ये भी पढ़ें: 81 वर्षीय महिला ने 35 साल के युवक से की शादी, सामने आई ये मुसीबत

रिपोर्ट के अनुसार चीन में 82,159 लोग संक्रमण के उपचार के बाद अस्पतालों से छुट्टी पा चुके हैं जबकि 4,634 लोगों की संक्रमण से मौत हो चुकी है। आयोग ने कहा कि पिछले 24 घंटे में संक्रमण के बिना लक्षण वाले 79 नए मामले सामने आए। ऐसे 423 मामले चिकित्सीय निगरानी में हैं।

ये भी पढ़ें: जिनके पास नहीं है एड्रेस प्रूफ वो ऐसे लगवाएं Coronavirus का फ्री टीका

बीजिंग में भी बुधवार को संक्रमण का एक मामला सामने आया और लायोनिंग तथा हीलोंगजियांग प्रांतों में भी बड़े पैमाने पर जांच की गयी और सीमित लॉकडाउन लगाया गया है। सरकारी प्रसारक सीसीटीवी के अनुसार लायोनिंग प्रांत ने अपने 16 जिलों में लोगों को घर पर रहने का निर्देश दिया है और कहीं बाहर आने जाने के लिए लोगों को अपनी 72 घंटे के भीतर की रिपोर्ट दिखाने को कहा है जिसमें संक्रमण की पुष्टि नहीं हो। स्कूल बंद हैं और पर्यटकों को बीजिंग नहीं आने के लिए कहा गया है।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Asia News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement