Monday, April 29, 2024
Advertisement

यूपी के क्वॉरन्टीन सेंटर मे गर्मी और पसंदीदा खाना न मिलने से तनाव में आया कुत्ता

पिछले हफ्ते कोरोना के कारण एक इंजीनियर की मौत हो गई और अब उसके परिवार के 10 सदस्यों को कलिंदीपुरम इलाके में एक अपार्टमेंट में क्वॉरन्टीन में रखा गया है।

IANS Reported by: IANS
Published on: May 12, 2020 14:45 IST
Dog, Dog quarantine, quarantine, Dog at Prayagraj quarantine, Prayagraj quarantine- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL परिवार के सारे सदस्य एक साथ हैं और क्वॉरन्टीन में रहने को लेकर वे तो तनाव में भी नहीं हैं, मगर उनका कुत्ता तनाव में है।

प्रयागराज: पिछले हफ्ते कोरोना के कारण एक इंजीनियर की मौत हो गई और अब उसके परिवार के 10 सदस्यों को कलिंदीपुरम इलाके में एक अपार्टमेंट में क्वॉरन्टीन में रखा गया है। सारे सदस्य एक साथ हैं और क्वॉरन्टीन में रहने को लेकर वे तो तनाव में भी नहीं हैं, मगर उनका कुत्ता तनाव में है। इस परिवार की चिंता अपने कुत्ते मैक्स को लेकर है, जो उनके साथ ही क्वॉरन्टीन में है। परिवार के एक सदस्य अनुराग सिंह ने कहा, ‘हममें से कोई भी मैक्स को अकेला छोड़ने के लिए तैयार नहीं था, क्योंकि हमें डर था कि वह उपेक्षित हो जाएगा और हमारी अनुपस्थिति में कुछ नहीं खाएगा। वह हमारे परिवार का अभिन्न अंग है।’

यह परिवार 9 महीने के कुत्ते के बारे में इसलिए चिंतित है क्योंकि वो क्वॉरन्टीन सेंटर में भी खाना नहीं खा रहा है। इसके पीछे कारण है कि उसका पसंदीदा भोजन यहां उपलब्ध नहीं है। अनुराग ने कहा, ‘उसका वजन कम हो रहा है और वह दुखी लग रहा है। हम उसे टमाटर केचप के साथ पूड़ी, अंडे और रोटी देते हैं लेकिन उसे यह खाना पसंद नहीं है।’ बढ़ते तापमान के कारण भी मैक्स असहज है। अनुराग ने कहा, ‘हमारे पास क्वॉरन्टीन सेंटर में एयर कंडीशनर या कूलर नहीं है और मैक्स गर्मी बर्दाश्त नहीं कर सकता।’ परिवार अब मैक्स के लिए घर ढूंढ रहा है।

अनुराग ने कहा, ‘हम किसी ऐसे व्यक्ति की तलाश कर रहे थे जो मैक्स को अपने साथ रख सके और उसे एक सप्ताह तक ठीक से खिला सके, जब हमारी क्वॉरन्टीन अवधि खत्म हो जाएगी, हम उसे वापस ले लेंगे।’ हालांकि, ऐसा लगता है कि कोई भी परिवार कुत्ते को लेने के लिए तैयार नहीं है, क्योंकि उन्हें डर है कि वह क्वॉरन्टीन में परिवार के साथ रहने के बाद कोरोना संक्रमित हो सकता है। यहां तक कि प्रयागराज में कुत्ते के क्लीनिक ने भी कुत्ते की जिम्मेदारी लेने से इनकार कर दिया है। अब तो इस कुत्ते को ऐसी ही स्थिति में रहना होगा, जब तक कि परिवार क्वॉरन्टीन सेंटर से बाहर नहीं निकल जाता।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement