Friday, March 29, 2024
Advertisement

UP: जल्द ही फिर जोर पकड़ेगा मानसून, होगी ज्यादातर स्थानों पर बारिश

पिछले करीब एक हफ्ते से उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में खासा सक्रिय मानसून अब कुछ हल्का पड़ गया है। मगर एक-दो दिन बाद इसके फिर से जोर पकड़ने की सम्भावना है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: July 01, 2020 20:43 IST
UP: जल्द ही फिर जोर...- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE UP: जल्द ही फिर जोर पकड़ेगा मानसून, होगी ज्यादातर स्थानों पर बारिश

लखनऊ: पिछले करीब एक हफ्ते से उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में खासा सक्रिय मानसून अब कुछ हल्का पड़ गया है। मगर एक-दो दिन बाद इसके फिर से जोर पकड़ने की सम्भावना है। आंचलिक मौसम केन्द्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में कुछ स्थानों पर वर्षा हुई।

वहीं, राज्य के पश्चिमी भागों में मौसम आमतौर पर सूखा रहा। इस अवधि में बर्डघाट (गोरखपुर) में नौ सेंटीमीटर वर्षा रिकॉर्ड की गयी। इसके अलावा मिर्जापुर में छह, करछना और जौनपुर में पांच-पांच, अकबरपुर और ज्ञानपुर में तीन-तीन, गोरखपुर और हर्रैया में दो-दो सेमी वर्षा रिकॉर्ड की गई। अगले 24 घंटों के दौरान भी राज्य के कुछ स्थानों पर बारिश होने अथवा गरज-चमक के साथ छींटे पड़ने की सम्भावना है। कुछ स्थानों पर तेज हवा भी चल सकती है।

अगली तीन जुलाई को मानसून फिर से जोर पकड़ेगा और प्रदेश के पूर्वी हिस्सों में ज्यादातर स्थानों और पश्चिमी भागों में कुछ जगहों पर वर्षा हो सकती है। चार जुलाई को राज्य के अधिकतर स्थानों पर बारिश होने की प्रबल सम्भावना है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement