1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. विकास दुबे को लेकर नोएडा में अलर्ट, Noida Film City को छावनी में किया गया तब्दील

विकास दुबे को लेकर नोएडा में अलर्ट, Noida Film City को छावनी में किया गया तब्दील

गैंगस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) को लेकर नोएडा में हाई अलर्ट जारी किया गया है। Noida Film City को छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 08, 2020 23:55 IST
Kanpur Encounter Vikas Dubey latest news- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Kanpur Encounter Vikas Dubey latest news

नई दिल्ली/लखनऊ/नोएडा। गैंगस्टर विकास दुबे (Vikas Dubey) को लेकर नोएडा में हाई अलर्ट जारी किया गया है। Noida Film City को छावनी में तब्दील कर दिया गया है। दिल्ली- NCR, नोएडा, हरियाणा और राजस्थान समेत कई जिलों की पुलिस अलर्ट पर है। राज्यों की सीमाएं सील कर वाहनों की सघन तलाशी की जा रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, विकास दुबे की लोकेशन लगभग-लगभग ट्रेस कर ली गई है। 

कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या कर फरार चल रहे विकास दुबे की गिरफ्तारी के लिए ताबड़तोड़ छापेमारी जारी है। यूपी सरकार ने इस दौरान विकास दुबे पर इनाम भी बढ़ाकर 5 लाख घोषित कर दिया है। वहीं विकास दुबे के अलावा उसकी पत्नी रिचा दुबे भी फरार चल रही है, पुलिस उसकी भी तलाश में है। साथ ही आज चौबेपुर थाने के निलंबित एसओ विनय तिवारी को यूपी एसटीएफ ने पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है। कानपुर एनकाउंटर मामले में चौकी प्रभारी केके शर्मा को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

बता दें कि, आज ही विकास दुबे गैंग के 3 लोगों को फरीदाबाद से गिरफ्तार किया गया था। फरीदाबाद कोर्ट ने विकास दुबे के साथी प्रभात उर्फ कार्तिकेय को 24 घंटे के ट्रांजिट रिमांड पर कानपुर पुलिस को सौंप दिया है।वहीं प्रभात को यूपी एसटीएफ ले गई है। अंकुर और श्रवण को न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। अंकुर और श्रवण को फरीदाबाद जेल में रखेंगे, क्योंकि उन्होंने पन्हा दी थी यहां के आरोपी है। श्रवण को जेल में क्वारंटीन की सुविधा मिलेगी। साथ ही पुलिस वालों का टेस्ट होगा जो इन तीनों को गिरफ्तार करके लाए थे। 

हिस्ट्रीशीटर बिकास दुबे का एक साथी मारा गया, छह अन्य गिरफ्तार

कानपुर मुठभेड़ मामले के मुख्य आरोपी और हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के एक सहयोगी को पुलिस ने मार गिराया है जबकि छह अन्य को गिरफ्तार किया है। कानपुर मुठभेड़ कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे पर पांच लाख रुपये का इनाम घोषित है। लोगों की गिरफ्तारी की जानकारी देते हुए अधिकारियों ने बताया कि उत्तर प्रदेश पुलिस को दिल्ली के निकट फरीदाबाद में दुबे की मौजूदगी का सुराग मिला है। सीसीटीवी फुटेज में एक होटल में एक व्यक्ति को दिखाया गया है जो गैंगस्टर हो सकता है जब होटल के स्टाफ ने इस व्यक्ति से पहचान पत्र मांगा तो वह होटल में नहीं रुका बल्कि वहां से चला गया। 

स्पेशल टास्क फोर्स ने मध्यप्रदेश के शहडोल जिले से बुधवार को दुबे के साले जबकि उनके बेटे को सोमवार को ही हिरासत में लिया गया था। उत्तर प्रदेश के हमीरपुर जिले में हुई मुठभेड़ में गोलीबारी के दौरान एक इंस्पेक्टर और एक कांस्टेबल घायल हुए। इसी मुठभेड़ में दुबे का सहयोगी मारा गया जिसका नाम अमर दुबे है। पुलिस ने उसपर 50हजार रुपये का इनाम घोषित किया था। यह जानकारी अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने संवाददाताओं को दी। 

पुलिस सूत्रों ने बताया कि एसटीएफ और स्थानीय पुलिस ने मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर अमर की घेराबंदी की और गोलीबारी के दौरान वह घायल हो गया। बाद में अस्पताल में उपचार के दौरान उसने दम तोड़ दिया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि अमर हमेशा विकास दुबे के साथ रहता था और उसकी सुरक्षा का ख्याल रखता था। विकास दुबे गैंग का अमर तीसरा सदस्य है जिसने बिकरू गांव में शुक्रवार की सुबह पुलिस पर घात लगाकर हमला किया था। दुबे के 10 सहयोगियों को अभी तक हिरासत में लिया जा चुका है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X