Thursday, April 25, 2024
Advertisement

विकास दुबे की खबर देने वाले को अब 2.5 लाख का इनाम, पुलिस ने बढ़ाई रकम

हालांकि इनाम में बड़ोतरी के बावजूद अभी तक विकास दुबे का कोई भी सुराग नहीं है और उत्तर प्रदेश के 40 थानों की पुलिस उसे ढूंढ रही है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 06, 2020 12:49 IST
Vikas Dubey's information reward rose to Rs 2.5 lakh by up...- India TV Hindi
Vikas Dubey's information reward rose to Rs 2.5 lakh by up Police

कानपुर। उत्तर प्रदेश पुलिस के 8 पुलिसकर्मियों के हत्यारे विकास दुबे की खर देने वाले को अब पुलिस की तरह से 2.5 लाख रुपए का इनाम दिया जाएगा। उत्तर प्रदेश पुलिस ने सोमवार को इनाम की राशि बढ़ाने की घोषणा की है। शुरुआत में विकास दुबे की खबर देने वाले को 50 हजार रुपए के इनाम का ऐलान किया गया था फिर इसे बढ़ाकर 1 लाख रुपए किया गया और अब बढ़ाकर 2.5 लाख रुपए कर दिया गया है। डीजीपी एच सी अवस्थी ने इनाम की राशि बढ़ाने की घोषणा की है। हालांकि इनाम में बड़ोतरी के बावजूद अभी तक विकास दुबे का कोई भी सुराग नहीं है और उत्तर प्रदेश के 40 थानों की पुलिस उसे ढूंढ रही है। 

4 दिन से है फरार

कानपुर के चौबेपुर में पिछले हफ्ते बृहस्पतिवार देर रात दबिश देने गई पुलिस टीम पर हमला कर  पुलिसकर्मियों की हत्या करने वाले कुख्यात अपराधी विकास को पकड़ने के लिये पुलिस की 40 से अधिक टीम उत्तर प्रदेश और अन्य प्रदेशों में लगातार छापेमारी कर रही हैं लेकिन घटना के करीब 4 दिन बाद भी वह पुलिस की पकड़ से बाहर है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक कुछ पुलिसकर्मियों से भी पूछताछ की जा रही है ताकि यह जाना जा सके कि दुबे को उसके घर पर पुलिस की छापेमारी के बारे में पहले से खबर कैसे लगी जिससे उसने पूरी तैयारी के साथ पुलिस दल पर हमला किया।

हत्या के बाद लूट लिए थे हथियार

हत्या करने के बाद बदमाशों ने पुलिसकर्मियों के हथियार लूटे और फिर मौके से भाग गए। पुलिस के जिन हथियारों को बदमाश लेकर भागे हैं, उनमें AK-47 रायफल, इंसास रायफल, Glock पिस्टल, 9 MM पिस्टल शमिल हैं। फिलहाल, पुलिस सिर्फ एक 9 MM पिस्टल ही बरामद कर पाई है। फिलहाल, पुलिस ने विकास दुबे के घरो को पूरी तरह से नेस्तनाबूद कर दिया है।

विकास दुबे के घर से मिले हथियार

यूपी पुलिस को उसके घर से हथियारों का जखीरा मिला है। पुलिस ने विकास दुबे के घर से 6 तमंचे, 25 कारतूस, 2 किलो विस्फोटक बरामद किया है। विकास के घर से भारी मात्रा में कीलें भी बरामद की गई हैं, जिनसे वो बम बनाता था। पुलिस को विकास के घर से 15 जिंदा बम भी मिले है। विकास नक्सली मोड में काम करता था। उसके परिवार में 12 लाइसेंसी हथियार थे, जिनका वो खुद इस्तेमाल करता था। 

दुबे का एक साथी गिरफ्तार

बता दें कि पुलिस ने विकास दुबे के एक साथी दया शंकर अग्निहोत्री को गिरफ्तार कर लिया है। उसने ने स्वीकार किया है कि विकास दुबे को फोन आया था कि पुलिस टीम उसके घर पर छापा मारने की तैयारी कर रही है। अग्निहोत्री को कल्याणपुर क्षेत्र में एक संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद रविवार सुबह गिरफ्तार किया गया था। अग्निहोत्री मुठभेड़ के दौरान विकास दुबे के घर के अंदर ही था। वह दुबे के घर में रसोइए का काम करता है और उसकी पत्नी दुबे के घर में नौकरानी के तौर पर काम करती है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement