Saturday, April 20, 2024
Advertisement

उज्जैन से कानपुर पहुंचा गैंगस्टर विकास दुबे, आज अदालत में किया जाएगा पेश

कानपुर शूटआउट कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे को उत्तर प्रदेश पुलिस शुक्रवार सुबह कानपुर ले आई है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 10, 2020 7:18 IST
Vikas Dubey- India TV Hindi
Image Source : ANI Vikas Dubey

कानपुर शूटआउट कांड के मुख्य आरोपी विकास दुबे को उत्तर प्रदेश पुलिस शुक्रवार सुबह कानपुर ले आई है। आज पुलिस विकास दुबे को कानपुर की अदालत में पेश करेगी। बता दें कि कल ट्रांजिट रिमांड के बाद विकास दुबे को मध्य प्रदेश पुलिस ने यूपी एसटीएफ को सौंप दिया है। मिली जानकारी के अनुसार, उत्तरप्रदेश एसटीएफ 2 गाडियों में उज्जैन आई थी। बताया जा रहा है कि यूपी एसटीएफ के साथ उज्जैन पुलिस भी यूपी बार्डर तक आई थी। 

उज्जैन एसपी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि विकास दुबे से उज्‍जैन पुलिस ने लगभग 8 घंटों तक पूछताछ की है। उज्जैन कोर्ट में लिखा पढ़ी के बाद उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स ने सीधे विकास दुबे को गिरफ्तार कर लिया है। उज्जैन में महाकाल थाने की पुलिस ने विकास दुबे को यूपी एसटीएफ को सौंप दिया है।

गुरुवार को एक नाटकीय घटना क्रम में विकास दुबे को उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार किया गया था। विकास पर बीते शुक्रवार को 8 पुलिसकर्मियों की चौबेपुर में हत्या करने का आरोप है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक विकास को पुलिस की होनेवाली रेड के बारे मे काफ़ी पहले से ही जानकारी थी। इसीलिए उसने अपने साथियों को बुला लिया था। उसने सभी को कहा था कि कुछ ख़तरा है इसलिये हथियार लेकर आने के भी कहा था। विकास का कहना है कि आमतौर पर उसके साथी वैसे भी हथियार लेकर ही आसपास जाते थे। लेकिन घटना के एक दिन पहले ही उसने लोगों को बोल दिया था कि हथियार लेकर न आएं।

उज्जैन एसपी मनोज कुमार सिंह ने बताया कि विकास दुबे को पकड़ने में किसी तरह की कोताही नहीं बरती गई। हमने यूपी से कन्फर्म करने के पास उसे गिरफ्तार किया। गैंगस्टर विकास दुबे ने पहले अपना नाम और आईडी गलत बताई। गंभीरता से पूछताछ करने पर उसने विकास दुबे नाम बताया। कंफर्म करने के लिए हमने यूपी SSP से संपर्क किया। वहां से फोटो मंगवाकर तफ्तीश की। हमने उसे यूपी STF की टीम के हवाले कर दिया है। टीम उसे लेकर यूपी रवाना हो गई है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement