Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बेटों से परेशान 85 साल की बुजुर्ग ने क्यों कहा, 'मैं PM मोदी के ही नाम करूंगी अपनी 12 बीघा जमीन'

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कामकाज की शैली से प्रभावित होकर एक बुजुर्ग महिला अपनी सारी जमान उनके नाम लिखना चाहती हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 03, 2020 22:45 IST
Old Woman Land Modi, Woman Land Modi, Woman Land Modi Video, Woman Viral Farmer Modi- India TV Hindi
Image Source : PTI/TWITTER प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कामकाज की शैली से प्रभावित होकर एक बुजुर्ग महिला अपनी सारी जमान उनके नाम लिखना चाहती हैं।

मैनपुरी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कामकाज की शैली से प्रभावित होकर एक बुजुर्ग महिला अपनी सारी जमान उनके नाम लिखना चाहती हैं। उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले की रहने वाली 85 वर्षीय बिट्टन देवी देश के प्रधानमंत्री से काफी प्रभावित हैं। बताया जा रहा है कि बिट्टन के बच्चों ने अपनी बूढ़ी मां से पल्ला झाड़ लिया था, जिसके बाद उनकी जिंदगी सरकारी योजनाओं पर ही निर्भर होकर रह गई। यही वजह है कि वह अपनी कृषि योग्य करीब साढ़े 12 बीघा जमीन पीएम मोदी के नाम करना चाहती हैं, और इस काम के लिए वह बुधवार को कचहरी भी पहुंची थीं।

तहसील पहुंच गई थीं 85 साल की बिट्टन देवी

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मैनपुरी तहसील में बुधवार को बिट्टन अपनी सारी जमीन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर करने के लिए तहसील पहुंची थीं। पीएम के नाम पर खेत की रजिस्ट्री करने की उनकी ख्वाहिश को देखकर वकील भी हैरान रह गए। उन्हें लोगों ने कई बार समझाया कि ऐसा हो पाना मुश्किल है, लेकिन बुजुर्ग महिला अपनी जिद पर अड़ी रहीं। उनका कहना है कि वह अपनी सारी जमीन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर ही करना चाहती हैं, क्योंकि सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं के कारण ही उनका जीवन-यापन हो पा रहा है।


‘अब सरकारी योजनाएं ही जीवन-यापन का सहारा’
बिट्टन देवी ने अपने हालात के बारे में बात करते हुए कहा कि उनके पति की मौत हो चुकी है। उन्होंने बताया कि उनके दो बेटे और बहुएं उनका ख्याल नहीं रखते हैं और उन्हें बुढ़ापे में दर-दर की ठोकरें खाने को छोड़ दिया है। बिट्टन ने कहा कि अब उन्हें सरकारी योजनाओं के सहारे ही अपना जीवन-यापन करना पड़ रहा है, जिसके चलते उन्हेंने अपनी सारी जमीन देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम करने का फैसला लिया है। बिट्टन का कहना है कि सरकार की ओर से मिल रही वृद्धावस्था पेंशन से उनका गुजारा हो रहा है, ऐसे में वह अपनी जमीन पीएम के नाम करना चाहती हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement