Friday, March 29, 2024
Advertisement

एक लाख रुपए का इनामी बदमाश टिंकू कपाला मुठभेड़ में मारा गया

उत्तर प्रदेश में यूपी एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में एक लाख का इनामी बदमाश टिंकू कपाला मारा गया है। बीते कई सालों से टिंकू कपाला उत्तर प्रदेश पुलिस के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द बना हुआ था।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 25, 2020 0:11 IST
Wanted criminal Tinku Kapala with Rs 1 lakh bounty on head killed in Lucknow barabanki- India TV Hindi
Image Source : PTI Wanted criminal Tinku Kapala with Rs 1 lakh bounty on head killed in Lucknow barabanki

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में यूपी एसटीएफ के साथ मुठभेड़ में एक लाख का इनामी बदमाश टिंकू कपाला मारा गया है। बीते कई सालों से टिंकू कपाला उत्तर प्रदेश पुलिस के लिए सबसे बड़ा सिरदर्द बना हुआ था। यह बदमाश दिनदहाड़े ज्वेलरी शोरूम में लूट जैसी तमाम वारदातों को अंजाम दे चुका है। यूपी एसटीएफ ने बाराबंकी के सतरिख में इस एक लाख के इनामी टिंकू कपाला को मार गिराया है। 

 

छह साल के बच्चे का अपहरण, चार करोड़ की फिरौती मांगी 

उत्तर प्रदेश में गोण्डा जिले के कर्नलगंज कस्बे में शुक्रवार को एक व्यवसायी के छह वर्षीय पुत्र का अपहरण कर लिया गया। अपहर्ताओं ने फोन पर परिजनों से चार करोड़ रुपए की फिरौती मांगी है। घटना के बाद से जिले से बाहर जाने वाले सभी मार्गों को सील करके गहन जांच की जा रही है। जिला पुलिस की सर्विलांस और एसओजी की टीम अपहृत बच्चे को सकुशल बरामद करने में जुटी हुई हैं। 

अपर पुलिस अधीक्षक महेन्द्र कुमार ने बताया कि बच्चे के पिता हरी गुप्ता की तहरीर पर स्थानीय थाने में अभियोग पंजीकृत कर पुलिस की कई टीमें छानबीन में लगी हैं। सर्विलांस की मदद से अपहर्ताओं की तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि उम्मीद है कि रात तक अपहर्ताओं को गिरफ्तार कर बच्चे की सकुशल बरामदगी कर ली जाएगी। 

मिली जानकारी के अनुसार, कर्नलगंज थाना क्षेत्र के अन्तर्गत मोहल्ला गाड़ी बाजार निवासी गुटखा मसाला के व्यापारी राजेश कुमार गुप्ता के छह वर्षीय पौत्र का कार सवार बदमाशों ने अपहरण कर लिया। पुलिस ने बताया कि वे राजेश गुप्ता के छह वर्षीय पौत्र को थोड़ी दूर पर खड़ी गाड़ी से सेनिटाइजर देने के बहाने उसे अपने साथ ले गए और बाद में बच्चे को लेकर गाड़ी से फरार हो गए। 

पुलिस ने बताया कि थोड़ी देर बाद एक महिला की आवाज में फोन करके चार करोड़ रुपए की फिरौती मांगी गई। घटना की सूचना मिलते ही कर्नलगंज के पुलिस क्षेत्राधिकारी कृपा शंकर कनौजिया, प्रभारी निरीक्षक राजनाथ सिंह समेत कई पुलिस अधिकारी तत्काल मौके पर पहुंचे और परिजनों से जानकारी प्राप्त की। पुलिस की कई टीम नगर में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगालने में जुटी है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement