1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. 2019 के चुनावों में बीजेपी को मात देने के लिए यह बड़ा दांव चल सकते हैं शिवपाल

2019 के चुनावों में बीजेपी को मात देने के लिए यह बड़ा दांव चल सकते हैं शिवपाल

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने 2019 के लोकसभा चुनावों को लेकर एक बेहद ही महत्वपूर्ण बयान दिया है।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: December 26, 2018 14:51 IST
Shivpal Yadav | Facebook- India TV Hindi
Shivpal Yadav | Facebook

बरेली: प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने 2019 के लोकसभा चुनावों को लेकर एक बेहद ही महत्वपूर्ण बयान दिया है। शिवपाल ने कहा है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए वह कांग्रेस से भी गठबंधन कर सकते हैं। शिवपाल मंगलवार को कस्बा फरीदपुर में पार्टी के कार्यक्रम में शामिल होने आए थे। कांग्रेस के साथ गठबंधन की संभावनाओं को लेकर किए गए सवाल पर उन्होंने कहा कि वह बीजेपी को हराने के लिए कांग्रेस के साथ भी गठबंधन करने से नहीं चूकेंगे।

‘हमारे समर्थन के बगैर नहीं हटेगी बीजेपी’

शिवपाल ने कहा कि उनका संगठन 75 जिलों में है। उन्होंने कहा कि पार्टी ने तय कर लिया है कि प्रदेश की सभी सीटों पर चुनाव लड़ना है और भाजपा के खिलाफ चुनाव लड़ना है। शिवपाल ने कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी को केंद्र से हटाना है तो जो लोग मोर्चे की बात कर रहें है वे हमसे भी बात करें क्योंकि बगैर प्रगतिशील समाजवादी पार्टी के कोई बीजेपी को हटा नहीं सकता है। उन्होंने कहा कि हम गठबंधन के लिए बात करने को तैयार हैं।

‘विवादित स्थल पर नहीं बनना चाहिए राम मंदिर’
हनुमान की जाति को लेकर उपजे विवाद पर शिवपाल ने कहा कि हनुमान भगवान का रूप हैं और भगवान को जाति में नहीं बांटना चाहिए। भगवान राम के सेवक हनुमान ने बहुत बड़ा काम किया था और जो उन्हें जाति में बांटने की कोशिश कर रहे हैं, उनकी सोच बहुत छोटी है। मंदिर मुद्दे पर उन्होंने कहा कि जहां पर विवादित स्थल है, वहां पर मंदिर नहीं बनना चाहिए। अभी मामला सुप्रीम कोर्ट में है तो किसी भी कीमत पर कोर्ट की अवेहलना नहीं की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि अयोध्या में सरयू नदी के किनारे बहुत जमीन पड़ी है, वहां मंदिर बने तो वह भी सहयोग करेंगे।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment