Thursday, April 18, 2024
Advertisement

स्वामी चिन्मयानंद पर आरोप लगाने वाली लड़की की लोकेशन दिल्ली में मिली: पुलिस

पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर जिस लड़की के अपहरण का मुकदमा दर्ज किया गया है, उसकी आखिरी लोकेशन (ठिकाना) दिल्ली में मिली है।

Bhasha Reported by: Bhasha
Published on: August 29, 2019 8:49 IST
Swami Chinmayanand | PTI File- India TV Hindi
Swami Chinmayanand | PTI File

शाहजहांपुर: पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद पर जिस लड़की के अपहरण का मुकदमा दर्ज किया गया है, उसकी आखिरी लोकेशन (ठिकाना) दिल्ली में मिली है। CCTV फुटेज के आधार पर पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी। बरेली जोन के अपर पुलिस महानिदेशक अविनाश चंद्र ने बुधवार को बताया कि चिन्मयानंद पर जिस लड़की के अपहरण का आरोप है, उसके 23 अगस्त को दिल्ली के द्वारका में स्थित एक होटल में होने का पता चला था। हालांकि पुलिस टीम के वहां पहुंचने से पहले ही लड़की वहां से जा चुकी थी।

लड़की के साथ एक लड़का भी

CCTV फुटेज में लड़की के साथ एक लड़का भी दिखाई दिया है। चंद्र ने बताया कि वह इस मामले पर पूरी नजर रखे हुए हैं। जल्द ही लड़की का पता लगा लिया जाएगा। इस बीच, लड़की के पिता हरीश चंद्र गुप्ता ने बताया कि 23 अगस्त को वीडियो वायरल होने के बाद जब उन्होंने पता किया तो लड़की के हॉस्टल के कमरे में ताला लगा पाया था। इसके बाद लड़की की मां ने चिन्मयानंद से फोन पर बात की थी। इस दौरान उन्होंने कहा कि वह हरिद्वार में हैं। सोमवार को वापस आ लड़की का पता लगाएंगे। उसके बाद उनका मोबाइल फोन बंद हो गया।

लड़की ने की अपने घरवालों से बात
गुप्ता ने बताया कि उसके बाद 24 अगस्त को दिल्ली के एक अनजान मोबाइल नंबर से उनकी बेटी का फोन आया जिसमें उसने बताया कि वह ठीक है। उसके बाद उसने कॉल खत्म कर दी। गुप्ता ने कहा कि इसके बाद जब उसकी मां ने उस नंबर पर फोन किया तो दिल्ली के एक होटल के कर्मचारी ने कॉल रिसीव की। उसने बताया कि एक लड़की सफेद कार से आई थी जिसने मोबाइल का रीचार्ज खत्म होने की बात कहकर उसके फोन से बात की थी। इस बीच, स्वामी चिन्मयानंद के अधिवक्ता ओम सिंह ने कहा कि लड़की की लोकेशन और सीसीटीवी फुटेज से साबित हो गया है कि वह किसी लड़के के साथ है। 

चिन्मयानंद से मांगी गई 5 करोड़ की फिरौती
इससे पहले चिन्मयानंद से पांच करोड़ रुपये की फिरौती जिस नंबर से व्हाट्सऐप करके मांगी गई थी उसकी लोकेशन भी दिल्ली के होटल की मिली है। मालूम हो कि स्वामी चिन्मयानंद के स्वामी शुकदेवानंद विधि महाविद्यालय में एलएलएम कर रही एक छात्रा ने 24 अगस्त को फेसबुक पर एक वीडियो अपलोड करके चिन्मयानंद की तरफ इशारा करते हुए कहा था कि उनसे उसे और उसके परिवार को जान का खतरा है। इस मामले में चिन्मयानंद के खिलाफ अपहरण और जान से मारने की धमकी देने के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement