1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. केम्पेगौड़ा की 108 फुट ऊंची प्रतिमा नोएडा में 2022 तक होगी तैयार

केम्पेगौड़ा की 108 फुट ऊंची प्रतिमा नोएडा में 2022 तक होगी तैयार

कर्नाटक वोक्कालिगा समुदाय के आइकन और बेंगलुरु शहर के संस्थापक, नाडाप्रभु केम्पेगौड़ा की 108 फुट ऊंची कांस्य प्रतिमा नोएडा में बनाई जा रही है और बेंगलुरु में केम्पेगवोडा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के सामने स्थापित की जाएगी।

IANS IANS
Published on: February 07, 2021 6:25 IST
केम्पेगौड़ा की 108 फुट...- India TV Hindi
Image Source : IANS केम्पेगौड़ा की 108 फुट ऊंची प्रतिमा नोएडा में 2022 तक होगी तैयार

नोएडा: कर्नाटक वोक्कालिगा समुदाय के आइकन और बेंगलुरु शहर के संस्थापक, नाडाप्रभु केम्पेगौड़ा की 108 फुट ऊंची कांस्य प्रतिमा नोएडा में बनाई जा रही है और बेंगलुरु में केम्पेगवोडा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे के सामने स्थापित की जाएगी। यह अगले साल तक तैयार हो जाएगी, उप मुख्यमंत्री सी एन अश्वतनारायण ने शनिवार को यहां यह बात कही। प्रतिमा के संबंध में किए गए कार्यों की प्रारंभिक अवस्था की प्रगति की समीक्षा करने के लिए आदिचंचंगाग समुदाय के सीर स्वामी निर्मलानंदनाथ के साथ आए अश्वत्थामा ने यहां संवाददाताओं से कहा, कोविड-19 महामारी के कारण काम में देरी हो गई। अगले साल तक प्रतिमा तैयार हो जाएगी। यह खर्च 85 करोड़ रुपये होगा।

उन्होंने कहा कि इस परियोजना का शिलान्यास पिछले साल किया गया था। उन्होंने कहा, यह प्रतिमा 23 एकड़ के हेरिटेज पार्क में स्थापित की जाएगी जो बेंगलुरु के केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे पर लगाई जाएगी।

प्रसिद्ध मूर्तिकार और पद्मभूषण से सम्मानित राम वनजी सुतार अपने नोडिया स्टूडियो में प्रतिमा डिजाइन कर रहे हैं।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन
Write a comment
X