Saturday, May 04, 2024
Advertisement

BJP ने ब्लॉक प्रमुख की 825 सीटों में से 635 पर जीत हासिल की: CM योगी आदित्यनाथ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और भाजपा ने योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि भाजपा ने प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख की 825 सीटों में से 635 पर जीत हासिल कर ली है।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Updated on: July 10, 2021 21:11 IST
BJP ने ब्लॉक प्रमुख की 825 सीटों में से 635 पर जीत हासिल की: CM योगी आदित्यनाथ- India TV Hindi
Image Source : PTI BJP ने ब्लॉक प्रमुख की 825 सीटों में से 635 पर जीत हासिल की: CM योगी आदित्यनाथ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और भाजपा ने योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके बताया कि भाजपा ने प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख की 825 सीटों में से 635 पर जीत हासिल कर ली है। उन्होंने कहा, "825 क्षेत्र पंचायतों के लिए चुनाव हुए। इनमें से 735 पर भाजपा ने अपने प्रत्याशी खड़े किए थे। 14 अपने सहयोगी दलों को दिए थे और 76 सीटें ऐसी थीं, जहां दोनों प्रत्याशी भाजपा के ही थे।"

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा, "कुल 90 सीटें ऐसी थीं, जो खाली छोड़ी थीं। इनमें 14 वो जो अपने सहयोगियों को दी थीं और बाकि 76 उन कार्यकर्ताओं के लिए जहां पर भाजपा के ही कार्यकर्ता अपनी तैयारी कर लिए थे। 735 प्रत्याशियों को भाजपा ने अपना समर्थन दिया। अभी तक जो परिणाम सामने आए हैं, उनमें अपने सहयोगी दलों और सभी समर्थकों के साथ 635 से ज्यादा सीटों के साथ विजय बन रही है।"

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की कड़ी में शुक्रवार को राज्‍य में 349 क्षेत्र पंचायत प्रमुख निर्विरोध निर्वाचित घोषित किए गए, जबकि 476 पदों के लिए शनिवार को मतदान हुआ। शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी के एक पदाधिकारी ने दावा किया था कि निर्विरोध चुने गये क्षेत्र पंचायत प्रमुखों में 334 भारतीय जनता पार्टी के हैं। हालांकि, उत्तर प्रदेश में क्षेत्र पंचायत प्रमुख के चुनाव में विपक्ष खासकर समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस ने सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ धांधली करने और लोकतंत्र की हत्या का आरोप लगाया है। 

उधर, पलटवार करते हुए भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने शुक्रवार की देर रात जारी बयान में कहा, ''मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनने के बाद प्रदेश में जातिवाद और भ्रष्टाचार को समाप्त कर विकास तथा सुशासन का राज्य स्थापित किया गया है। यही कारण है कि प्रदेश में हो रहे त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में भी भाजपा लगातार विजय हासिल कर रही है। यह जीत भाजपा की नीतियों पर जनता की मुहर है।''

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement