1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. योगी आदित्यनाथ का कल अयोध्या दौरा, राम मंदिर भूमि पूजन के 1 साल होने पर भव्य आयोजन

योगी आदित्यनाथ का कल अयोध्या दौरा, राम मंदिर भूमि पूजन के 1 साल होने पर भव्य आयोजन

अयोध्या नगरी में श्री राम जन्म भूमि पर राम मंदिर भूमि पूजन की एक वर्ष पूर्ण होने पर कल विशेष आयोजन की तैयारी है। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यजमान की भूमिका में होंगे। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 04, 2021 16:28 IST
Yogi Adityanath to visit Ayodhya on Thursday to mark first anniversary of Ram mandir bhoomi pujan- India TV Hindi
Image Source : PTI अयोध्या नगरी में श्री राम जन्म भूमि पर राम मंदिर भूमि पूजन की एक वर्ष पूर्ण होने पर कल विशेष आयोजन की तैयारी है। 

लखनऊ: अयोध्या नगरी में श्री राम जन्म भूमि पर राम मंदिर भूमि पूजन की एक वर्ष पूर्ण होने पर कल विशेष आयोजन की तैयारी है। श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से आयोजित कार्यक्रम में प्रदेश की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ यजमान की भूमिका में होंगे। सीएम योगी यहां करीब 3 घंटे रहेंगे। जानकारी के अनुसार 5 अगस्त की दोपहर 12:00 बजे मुख्यमंत्री योगी राम कथा पार्क स्थित बनाए गए हेलीपैड पर पहुंचेंगे। यहां से वो 12: 15 मिनट पर वासुदेव घाट स्थित राशन वितरण स्थल पर पहुंचेंगे। यहां से निकलने के बाद वो 2:15 बजे राम लला का दर्शन करेंगे और शाम 3:00 बजे राम कथा पार्क स्थित बने हेलीपैड से लखनऊ रवाना होंगे।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने हाथों भूमि पूजन संपन्न कराया था। इस ऐतिहासिक मौके पर देश के जाने-माने संत महंत और कई गणमान्य लोग उपस्थित रहे थे। यहां अयोध्या ही नहीं, संपूर्ण भारतवर्ष के लिए एक सुखद क्षण था जिसका श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट 1 वर्ष पूर्ण होने पर स्मरण कराना चाहता है।

सीएम इस दौरान राम मंदिर निर्माण कार्य की प्रगति की भी जानकारी लेंगे। माना जा रहा है कि इसके बाद सीएम योगी जिला प्रशासनिक अधिकारियों के साथ अयोध्या में चल रही विकास योजनाओं का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद वे अन्न योजना के तहत लाभार्थियों को अनाज वितरित करेंगे।

ये भी पढ़ें

Click Mania