Friday, March 29, 2024
Advertisement

खुद को मरा बताने के लिए प्रेमी के साथ मिलकर लड़की का किया कत्ल, 4 और लोगों को मारने का था प्लान

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में एक युवती ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने ही कद काठी की लड़की की हत्या कर दी। मृतका की पहचान छुपाने के लिए दोनों ने उसके चेहरे पर तेजाब डाल दिया।

Pankaj Yadav Edited By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Updated on: December 02, 2022 16:37 IST
पुलिस गिरफ्त में आरोपी।- India TV Hindi
Image Source : ANI पुलिस गिरफ्त में आरोपी।

उत्तर प्रदेश के गौतमबुद्ध नगर में एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां पर एक युवती ने अपने प्रेमी के साथ मिलकर अपने ही कद काठी की लड़की की हत्या कर दी। मृतका की पहचान छुपाने के लिए दोनों ने उसके चेहरे पर तेजाब डाल दिया। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं मृतका की पहचान हेमा चौधरी के रूप में की गई है। जबकि दोनों आरोपियों की पहचान अजय और पायल के तौर पर हुई है।

हत्या का खुलासा करने वाली पुलिस टीम।

Image Source : ANI
हत्या का खुलासा करने वाली पुलिस टीम।

पुलिस जांच में हुआ चौंकाने वाला खुलासा

सेंट्रल नोएडा ADCP साद मिया खान ने बताया, "पायल ने क्राइम डॉक्यूमेंट्री देखकर योजना बनाई थी। पायल शादी-शुदा है और बच्चे भी हैं। पायल और अजय ने घटना के बाद आर्य समाज में शादी भी की।" खान ने बताया कि बिसरख क्षेत्र में स्थित गौर सिटी मॉल से 12 नवंबर को हेमा चौधरी नामक युवती लापता हो गई थी। पुलिस जांच में पता चला कि उसकी अंतिम बातचीत अजय ठाकुर से हुई थी। जिसके बाद पुलिस ने अजय को हिरासत में लेकर पूछताछ किया तो उसने सारे राज उगल दिए। उसने बताया कि उसने और पायल ने मिलकर हेमा की हत्या की है। 

माता-पिता के आत्महत्या का बदला लेने के लिए बनाया यह प्लान

अजय ने बताया कि पायल उसे फेसबुक पर मिली थी। जिसके बाद उन दोनों में प्यार हो गया और दोनों ने शादी करने का फैसला किया। इसके बाद एक दिन पायल ने अजय को बताया कि 4 लोगों की वजह से मेरे माता-पिता ने आत्महत्या कर ली थी। उनके खिलाफ मामला तो दर्ज हुआ पर उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई। अब मां उनकी हत्या करना चाहती हूं और खुद को बचाने के लिए मैं पुलिस के नजरों में खुद को मरा हुआ साबित करना चाहती हूं। इसलिए जाओ मेरी कद-काठी की एक लड़की ढूंढकर लाओ। 

हेमा को पैसों का लालच दिया, फिर घर बुलाकर मार डाला

पुलिस ने बताया कि इसी दौरान अजय की मुलाकात गैर सिटी मॉल में काम करने वाली हेमा चौधरी से हुई। अजय ने उसे पैसों का लालच देकर पायल के घर ले गया। हेमा जब पायल के घर पहुंची तो पायल और अजय ने मिलकर चाकू से उसका गले और हाथ की नस काट दी। इसके बाद पायल ने उसे अपने कपड़े पहना दिए और उसके चेहरे पर तेजाब डाल दिया ताकि उसका चेहरा जल जाए और उसकी पहचान नहीं हो पाए। इसके बाद पायल ने अपने हाथ से लिखा हुआ सुसाइड नोट हेमा के शव के पास रख दिया और अपने प्रेमी अजय के साथ फरार हो गई।

उधार नहीं लौटा पाने की वजह से पायल के माता-पिता ने की थी खुदकुशी

पुलिस ने यह भी बताया कि 6 महीने पहले पायल के माता-पिता ने खुदकुशी कर ली थी। उन्होंने बताया कि पायल के भाई की शादी कराने के लिए बिचौलिया जो कि पायल के बुआ का लड़का थी उसने 5 लाख रुपए पायल के माता-पिता को उधार दिया था। पायल के माता-पिता उनके रुपए नहीं लौटा पा रहे थे और बाद में तंग आकर उन्होंने आत्महत्या कर ली थी। पुलिस ने बताया कि पायल का मानना था कि उसके माता-पिता की आत्महत्या के लिए बिचौलिया सुनील, उसकी भाभी स्वाति व भाभी के दो भाई कोशिंदर व गोलू जिम्मेदार हैं और वह इन चारों की हत्या करना चाहती थी। 

हेमा की हत्या के बाद दोनों आरोपियों ने कर ली थी शादी

वहीं पुलिस सूत्रों के मुताबिक पायल ने इन चारों की हत्या करने के लिए अवैध हथियार भी खरीद लिए थे। जांच के दौरान पुलिस को पता चला है कि हेमा की हत्या के सात दिन बाद ही पायल ने अपने प्रेमी से शादी कर ली थी तथा यह लोग बुलंदशहर के भूड़ चौराहे के समीप स्थित एक कॉलोनी में छिप कर रहे थे। अपर उपायुक्त ने बताया कि पुलिस ने बढ़पुरा गांव के श्मशान स्थल की भी जांच की, जहां पर हेमा को पायल समझकर जलाया गया था।

आरोपियों के पास से बरामद हुए समान।

Image Source : ANI
आरोपियों के पास से बरामद हुए समान।

पुलिस ने आरोपियों से हथियार बरामद किए 

पुलिस पायल के भाईयों से पूछताछ कर रही है। पुलिस ने बताया कि इस घटना में सभी पहलुओं की जांच की जा रही है। वहीं गिरफ्तार आरोपियों के पास से हेमा का मोबाइल, हत्या में प्रयुक्त चाकू अन्य सामान तथा चार लोगों की हत्या में प्रयोग होने के लिए खरीदा गया देशी तमंचा, दोनों आरोपियों के मैरिज सर्टिफिकेट कारतूस आदि बरामद किए गए हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement