Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Akhilesh Attacks On BJP: "सरकार की पोल खुल गई है, मंत्रियों-अधिकारियों के बीच बंदर-बांट के लिए खींचतान चल रही है"

Akhilesh Attacks On BJP: सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा पर कई तरह के सवाल खड़े किए हैं। उन्होंने भ्रष्टाचार के मुद्दे पर सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि सरकार सभी विभागों में तबादलों के बदले खूब काली कमाई कर रही है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav
Published on: July 21, 2022 21:50 IST
Akhilesh Yadav- India TV Hindi
Image Source : ANI Akhilesh Yadav

Highlights

  • अखिलेश यादव ने भाजपा सरकार पर हमला बोला
  • मंत्रियों-अधिकारियों के बीच बंदर-बांट के लिए खींचतान चल रही है
  • सरकार के मंत्री, अधिकारी मिलकर जनता को लूट रहे हैं

Akhilesh Attacks On BJP: समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को भाजपा सरकार पर हमला करते हुए दावा किया कि ‘‘सरकार की पोल खुल गई है और मंत्रियों-अधिकारियों के बीच बंदर-बांट के लिए खींचतान चल रही है।’’ इस्तीफे की पेशकश करने वाले राज्य मंत्री दिनेश खटीक का संदर्भ देते हुए सपा प्रमुख ने कहा कि ‘‘सरकार के मंत्री, अधिकारी मिलकर जनता को लूट रहे हैं। सरकारी विभागों में तबादलों और नियुक्तियों में बड़े पैमाने पर लूट मची हैं। सरकार के भ्रष्टाचार की चर्चा हर जुबान पर है। यह सब तो सिर्फ 100 दिन की ही उपलब्धि है। आगे-आगे देखते रहिये होता है क्या?’’ उन्होंने आरोप लगाया कि लोक निर्माण विभाग, स्वास्थ्य विभाग और जल शक्ति विभाग सहित अन्य विभागों में भी तबादलों का धंधा भाजपा सरकार में एक बड़ा उद्योग बन गया है। 

भ्रष्टाचार के मुद्दे पर सरकार को घेरा

अखिलेश यादव ने कहा कि ‘‘जांच की आंच बड़े-बड़े लोगों तक पहुंचने पर भाजपा सरकार लीपापोती करने में लग गई है। खुद भाजपा सरकार के एक मंत्री ने तबादलों में वसूली, और भ्रष्टाचार को सार्वजनिक रूप से उजागर करते हुए इस्तीफा दिया है।’’ उन्होंने ने दावा किया कि स्वास्थ्य विभाग में भी तबादलों के धंधे के साथ करोड़ों रूपए की दवाओं में हेराफेरी के मामले सामने आए हैं। विभाग में मंत्री और विभागीय प्रमुख के बीच खींचतान के चलते अव्यवस्था व्याप्त है। 

सरकारी भर्तियों में भी हो रहा भ्रष्टाचार

सपा प्रमुख ने आरोप लगाया कि पशुपालन विभाग में करोड़ो रूपए की दवाएं एवं उपकरण खरीद के नए घोटाले सामने आए हैं।आवास विकास परिषद और शिक्षा विभाग में भी धांधलियां उजागर हुई है। उन्होंने आरोप लगाया कि ‘‘भाजपा सरकार घोटालों के नए-नए कीर्तिमान बनाने में भी अव्वल साबित हुई है। होम्योपैथिक विभाग में छात्रवृत्ति गबन, दारोगा भर्ती में बड़े पैमाने पर अनियमितताओं ने भाजपा सरकार की छवि दागदार बना दी है।’’ अखिलेश यादव के मुताबिक सरकार में बड़े ओहदों पर बैठे अफसर घोटालों की जांच में कम उन्हें रफादफा करने में ज्यादा रुचि ले रहे हैं। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement