ye-public-hai-sab-jaanti-hai
  1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. गृह मंत्री अमित शाह का यूपी दौरा आज, सहारनपुर में यूनिवर्सिटी का करेंगे शिलान्यास, सीएम योगी भी रहेंगे मौजूद

गृह मंत्री अमित शाह का यूपी दौरा आज, सहारनपुर में यूनिवर्सिटी का करेंगे शिलान्यास, सीएम योगी भी रहेंगे मौजूद

कार्यक्रम में सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किये गये हैं। 2000 से अधिक पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है, इसके अलावा ड्रोन कैमरों से भी निगाह रखी जा रही है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 02, 2021 8:37 IST
गृह मंत्री अमित शाह का यूपी दौरा आज, सहारनपुर में यूनिवर्सिटी का करेंगे शिलान्यास, सीएम योगी भी रहें- India TV Hindi
Image Source : FILE गृह मंत्री अमित शाह का यूपी दौरा आज, सहारनपुर में यूनिवर्सिटी का करेंगे शिलान्यास, सीएम योगी भी रहेंगे मौजूद

Highlights

  • मां शाकंभरी देवी राजकीय राजकीय विश्विद्यालय का शिलान्यास
  • गृह मंत्री शाह के साथ सीएम योगी भी कार्यक्रम में शामिल होंगे

नयी दिल्ली: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज उत्तर प्रदेश के सहारनपुर का दौरा करनेवाले है जहां वे मां शाकंभरी देवी राजकीय राजकीय विश्विद्यालय का शिलान्यास करेंगे। शिलान्यास करने के बाद अमित शाह वहां एक विशाल जनसभा को भी संबोधित करेंगे। केंद्रीय गृह मंत्री के साथ इस कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहेंगे।  

गृहमंत्री और मुख्यमंत्री के आगमन के आलोक में शिलान्यास और जनसभा की तैयारी पूरी कर ली गयी है। सभा स्थल के पास ही तीन हेलीपैड बनाये गये हैं । इस बीच सहारनपुर के जिलाधिकारी अखिलेश सिह ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि शिलान्यास और जनसभा को लेकर यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाये रखने के लिये जनपद की समस्त शिक्षण संस्थाओं में अवकाश घोषित किया गया है। 

उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किये गये हैं । सिंह ने बताया कि 2000 से अधिक पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है, इसके अलावा ड्रोन कैमरों से भी निगाह रखी जायेगी । 

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के लिए आज का दिन मेगा रैलियों का दिन है। समाजवादी विजय यात्रा निकाल रहे अखिलेश यादव ललितपुर में बड़ी रैली को संबोधित करेंगे जबकि प्रियंका गांधी मुरादाबाद में प्रतिज्ञा यात्रा में शामिल होंगी ।

गृहमंत्री अमित शाह चार दिसंबर को सीमावर्ती इलाकों का दौरा करेंगे 

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह चार दिसंबर को सीमावर्ती इलाकों का दौरा करेंगे। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी । सीमा सुरक्षा बल के अतिरिक्त महानिदेशक एनएस जामवाल ने बुधवार को जैसलमेर में संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि पांच दिसंबर को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जैसलमेर में सीमा सुरक्षा बल की स्थापना दिवस पर परेड की सलामी लेंगे। उन्होंने कहा कि अमित शाह चार दिसंबर को सीमावर्ती इलाकों का दौरा करेंगे, जवानों के साथ बातचीत करेंगे और सीमा पर रात्रि विश्राम का उनका कार्यक्रम है।

इनपुट-भाषा

elections-2022