Thursday, March 28, 2024
Advertisement

यूपी में ओवैसी की AIMIM को बड़ा झटका, अतीक अहमद की पत्नी आज BSP में होंगी शामिल

शाइस्ता परवीन ने बताया कि वह गुजरात की साबरमती जेल में बंद अपने पति से सलाह-मशविरा करने के बाद बसपा में शामिल हो रही हैं। सपा छोड़ने के बाद अतीक का परिवार ओवैसी की पार्टी AIMIM में शामिल हो गया था।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Published on: January 05, 2023 10:18 IST
Shaista Parveen Atiq Ahmed- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO शाइस्ता परवीन और अतीक अहमद

प्रयागराज: पूर्व सांसद और माफिया डॉन अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM को छोड़कर गुरुवार को बहुजन समाज पार्टी (BSP) में शामिल होंगी। उम्मीद की जा रही है कि शाइस्ता परवीन बसपा के टिकट पर आगामी नगर निगम चुनाव में मेयर पद के लिए चुनाव लड़ेंगी। पार्टी सूत्रों ने दावा किया कि अतीक के परिवार के कुछ अन्य सदस्यों के भी बसपा की प्राथमिक सदस्यता लेने की उम्मीद है।

साबरमती जेल में बंद है अतीक अहमद

शाइस्ता परवीन ने इस कदम की पुष्टि करते हुए कहा कि वह गुजरात की साबरमती जेल में बंद अपने पति से सलाह-मशविरा करने के बाद बसपा में शामिल हो रही हैं। उन्होंने कहा, मैंने पूर्व मुख्यमंत्री और बसपा प्रमुख मायावती से भी बात की है और पार्टी में शामिल होने के बाद 15 जनवरी को उनसे मिलूंगी।

प्रयागराज से लड़ेंगी मेयर का चुनाव
बसपा ने गुरुवार को प्रयागराज के अलोपी बाग स्थित सरदार पटेल संस्थान में अपने कार्यकर्ताओं की मंडलीय बैठक आयोजित की है, जिसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता हिस्सा लेंगे। बसपा के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि बैठक में अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन को पार्टी की सदस्यता दिलाई जाएगी और उन्हें मेयर पद के लिए पार्टी का उम्मीदवार भी घोषित किया जा सकता है।

ओवैसी की पार्टी में शामिल हुआ था पूरा परिवार
गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी छोड़ने के बाद अतीक का परिवार ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) में शामिल हो गया था और शाइस्ता परवीन और उनके बेटे अली प्रयागराज में पार्टी प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी की जनसभाओं में भी शामिल हुए थे। शाइस्ता परवीन के एआइएमआईएम के टिकट पर राज्य विधानसभा चुनाव लड़ने की उम्मीद थी, लेकिन बाद में उन्होंने अपना विचार बदल दिया।

अतीक अहमद ने की थी सीएम योगी की तारीफ
वहीं, आपको बता दें कि पूर्व सांसद अतीक अहमद की बीते दिनों लखनऊ कोर्ट में पेशी हुई थी। भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच अतीक अहमद ने चिल्लाते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ की थी। उसने कहा था कि सीएम योगी आदित्यनाथ बहादुर और ईमानदार हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement