Friday, April 26, 2024
Advertisement

Azam khan: 'मरने के बाद हमारी कब्र की भी BJP से अदावत रहेगी', जानें आजम खान ने और क्या कहा

Azam khan: कांग्रेस वालों से तो लड़ाई नहीं थी, लेकिन भाजपा वालों के साथ कल भी अदावत थी, आज भी अदावत है और मरने के बाद हमारी कब्र की भी अदावत रहेगी। वो भी उसूलों की बुनियाद पर।

Niraj Kumar Edited by: Niraj Kumar @nirajkavikumar1
Updated on: June 11, 2022 19:06 IST
Azam khan- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Azam khan

Highlights

  • BJP से कल भी अदावत थी, आज भी है-आजम
  • कांग्रेस वालों से तो लड़ाई नहीं थी-आजम
  • हमारी कोई निजी लड़ाई नहीं-आजम

Azam khan: समाजवादी पार्टी (सपा) के सीनियर लीडर और यूपी के पूर्व मंत्री आजम खान (Azam khan) ने एक बार फिर बीजेपी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि बीजेपी वालों के साथ कल भी अदावत थी, आज भी अदावत है और मरने के बाद हमारी कब्र की भी अदावत रहेगी। आजम खान ने रामपुर में  कार्यकतार्ओं को संबोधित करते हुए यह बात कही।  वे सपा प्रत्याशी आसिम राजा के समर्थन में सभा को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा- कांग्रेस वालों से तो लड़ाई नहीं थी, लेकिन भाजपा वालों के साथ कल भी अदावत थी, आज भी अदावत है और मरने के बाद हमारी कब्र की भी अदावत रहेगी।

'हमारी कोई निजी लड़ाई नहीं'

उन्होंने कहा कि हमारी कोई निजी लड़ाई नहीं है। इसलिए, हमारे आपस के रिश्तों में कोई खटास नहीं आनी चाहिए। जात और धर्म की बुनियाद पर कोई फर्क नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि हमने कभी किसी के साथ धर्म और जाति के नाम पर कोई फर्क नहीं किया। मालूम नहीं कौन भाजपा, बसपा, कांग्रेस का है। कांग्रेस वालों से तो लड़ाई नहीं थी, लेकिन भाजपा वालों के साथ कल भी अदावत थी, आज भी अदावत है और मरने के बाद हमारी कब्र की भी अदावत रहेगी। वो भी उसूलों की बुनियाद पर।

'वो मुझसे आंख नहीं मिला सकते'

आजम ने कहा कि हम सिर्फ एक बार विधानसभा में शपथ ग्रहण के लिए गए थे। वहां भाजपा के वजीरों और एमएलए के सिर नहीं उठ रहे थे। उन्हें मालूम था कि वो मुझसे आंख नहीं मिला सकते। हम पर सिर्फ एक ही जुल्म रह गया था कि बची हुई जान निकाल लें। आजम खां ने कहा कि कोई है ऐसा, जो ये कहे कि जाति की बुनियाद पर मैंने उससे फर्क किया है। आजम खां ने कहा कि अगर मेरी सियासत में भी जाति की बुनियाद पर कोई बहस होती है, तो मेरी सारी कुबार्नी, तकलीफें, सब बेकार हैं।

'हमारा दामन तो लोगों ने दागदार कर दिया'

सपा नेता ने कहा कि हमारा दामन तो लोगों ने दागदार कर दिया है, जिसका जो जी चाहता है, हम पर इल्जाम लगा देता है। आजम खां पिछले लोकसभा और विधानसभा के चुनाव का जिक्र करते हुए कहा कि वो सिर्फ दहशत का चुनाव था। लगता था कि लोकतंत्र है ही नहीं। आज भी लोकतंत्र कितना है आप मुझसे बेहतर जानते हैं। सपा नेता ने कहा कि अगर सुप्रीम कोर्ट के तारीखी फैसले न हुए होते, तो हमें आप यहां जिंदा नहीं पाते। सपा नेता ने कहा कि लोकसभा उपचुनाव के प्रत्याशी आसिम राजा का चुनाव उतने ही जोश खरोश के साथ लड़ाएं, जैसा मेरा लड़ाते हैं।

इनपुट-आईएएनएस

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement