Friday, March 29, 2024
Advertisement

छोटे भाई ने नहीं की पढ़ाई तो बड़े भाई ने मार-मार कर ले ली जान, पुलिस ने किया गिरफ्तार

ओडिशा के भुवनेश्वर में पढ़ाई पर ध्यान नहीं देने पर कथित रूप से बड़े भाई की पिटाई से 21 साल के एक युवक की मौत हो गयी। पुलिस ने बताया कि मरने वाले की पहचान राजमोहन सेनापति के रूप में की गयी है और वह नयागढ़ जिले का रहने वाला था।

Sushmit Sinha Edited By: Sushmit Sinha @sushmitsinha_
Published on: September 21, 2022 16:20 IST
representative image- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIVE IMAGE representative image

Highlights

  • भुवनेश्वर में सामने आई दिल दहला देने वाली घटना
  • बड़े भाई ने छोटी सी बात पर की छोटे भाई की हत्या
  • पुलिस ने बड़े भाई को किया गिरफ्तार

ओडिशा के भुवनेश्वर में पढ़ाई पर ध्यान नहीं देने पर कथित रूप से बड़े भाई की पिटाई से 21 साल के एक युवक की मौत हो गयी। पुलिस ने बताया कि मरने वाले की पहचान राजमोहन सेनापति के रूप में की गयी है और वह नयागढ़ जिले का रहने वाला था। उन्होंने बताया कि वह राजधानी में बीएड की पढ़ाई कर रहा था और बारामुंडा इलाके में अपने दोस्तों के साथ रहता था। उन्होंने बताया कि राजमोहन के अध्ययन पर ध्यान नहीं देने को लेकर दोनों भाइयों के बीच तीखी बहस हुई, इसके बाद उसके 25 वर्षीय बड़े भाई ने उसकी जमकर पिटाई कर दी।

पुलिस ने बताया कि राजमोहन वहां से अपने घर चला गया, जिसके बाद उसका स्वास्थ्य बिगड़ता चला गया। उसे एक अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उन्होंने बताया कि उसके शरीर पर चोट के कई निशान हैं। आरोपी बड़े भाई विश्वमोहन की अपराध संबंधी स्वीकारोक्ति के बाद गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि इस संबंध में हत्या का मामला दर्ज किया गया है और जांच की जा रही है। 

हत्या की एक और कहानी

उत्तर प्रदेश के बदायूं से भी ऐसी ही एक घटना सामने आई है, जिस पर नजर डालें तो पता चलता है कि कई बार आपको जानने वाले आपके करीबी ही आपके जान के दुश्मन बन जाते हैं। दरअसल, उत्तर प्रदेश के बदायूं जिले के फैजगंज बेहटा थाना क्षेत्र में एक दलित किशोरी के साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या करने के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। पुलिस के मुताबिक, फैजगंज बेहटा थाना इलाके के एक गांव में रेलवे स्टेशन के पीछे 15 वर्षीय दलित किशोरी का शव मिलने की सूचना पर पुलिस ने शनिवार को उसे बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था। मृतिका की पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी आ गई है। रिपोर्ट में बताया गया है कि मृतका की सांस की नली में मिट्टी मिली थी। आरोपी ने किशोरी का मुंह दबाकर उसकी हत्या कर दी थी और चेहरे पर मिट्टी डाल दिया था। 

किशोरी का जानने वाला था आरोपी

आरोपी जितेंद्र यादव एक दुकान चलाता है और वह किशोरी को और उसके घर वालों को जानता था, इसीलिए उसने किशोरी से जब कहा कि वह उसे घर छोड़ देगा तो पीड़िता तैयार हो गई। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि शुक्रवार रात 9.30 बजे किशोरी उसकी दुकान के सामने से जा रही थी, तभी उसकी नियत खराब हो गई। आरोपी ने बताया कि वह किशोरी को घर छोड़ने के बहाने से उसे स्टेशन के पीछे झाड़ियों में ले गया और उसके साथ दुष्कर्म किया। आरोपी ने कबूल किया है कि पहचान खुल जाने के डर से उसने किशोरी का मुंह दबाकर उसकी हत्या कर दी और चेहरे पर मिट्टी डाल दी। सिंह ने कहा कि इस घटना में अभियुक्त की निशानदेही पर साक्ष्य जुटा लिए गए हैं और जल्द ही आरोपपत्र दाखिल किया जाएगा।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement