Friday, April 26, 2024
Advertisement

नोएडा के फार्महाउसों पर गरजेगा बुलडोजर, अथॉरिटी ने पूरी कर ली तैयारी, मिट्टी में मिल जाएंगे सैकड़ों आलीशान भवन

नोएडा प्राधिकरण ने लगभग 1000 फार्महाउस को अवैध घोषित किया है, जिनको ध्वस्त किया जाएगा। हाल ही में नोएडा प्राधिकरण के सीईओ रितु माहेश्वरी ने भी स्पष्ट कर दिया था कि कार्रवाई जारी रहेगी।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Published on: December 17, 2022 11:23 IST
नोएडा के फार्महाउस पर गरजेगा बुलडोजर- India TV Hindi
Image Source : FILE नोएडा के फार्महाउस पर गरजेगा बुलडोजर

यमुना के डूब क्षेत्र में बने फार्म हाउसों पर नोएडा प्राधिकरण बड़ी कार्रवाई करने की तैयारी में है। प्राधिकरण जल्द ही सेक्टर-150, 160, 168 और 135 बने अवैध फार्म हाउसों को बुलडोजर से ढहाया जाएगा। इसके बाद इसे मास्टर प्लान के अनुरूप बनाया जाएगा। ध्वस्तीकरण में जो भी खर्चा आएगा, उसकी भरपाई फार्म हाउस संचालकों से कराई जाएगी। इसके लिए फाइनल अप्रूवल मिल गया है। फार्म हाउस के मालिकों को सार्वजनिक नोटिस भी जारी किया जा चुका है। 

हाल ही में एक फार्महाउस में पकड़ा गया था कैसिनो 

हाल ही में डूब क्षेत्र के इन्हीं फार्म हाउसों में एक कैसिनो पकड़ा गया था। इसके बाद कार्रवाई की गतिविधि को तेज किया गया है। 30 नवंबर को प्राधिकरण ने यमुना के डूब क्षेत्र में अभियान चलाकर 30 फार्म हाउसों को ध्वस्त किए थे। अब तक कुल 150 फार्म हाउस तोड़े जा चुके है। वहीं शिकायत मिल रही है कि जिन फार्म हाउसों को तोड़ा गया वहां दोबारा से निर्माण किया जा रहा है। साथ ही कई ने उसके स्वरूप में बदलाव करते हुए गेट भी लगा लिए है।

प्राधिकरण ने लगभग 1000 फार्महाउस को अवैध घोषित किए 

बता दें कि प्राधिकरण ने लगभग 1000 फार्महाउस को अवैध घोषित किया है। इन्हें अगले दो दिनों के अंदर ध्वस्त कर दिया जाएगा। वहीं इससे पहले अनुमान लगाया जा रहा था कि शायद प्राधिकरण इन पर बुलडोजर न चलाए लेकिन नोएडा प्राधिकरण के सीईओ रितु माहेश्वरी ने भी स्पष्ट कर दिया था कि कार्यवाही जारी रहेगी। प्राधिकरण जो ड्राफ्ट तैयार कर रहा है। उसमे सार्वजनिक नोटिस की लाइन, एनजीटी के नियमों का उल्लंघन और सिचाईं विभाग की गाइड लाइन के अनुसार है। 

 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement