Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

CM Yogi Adityanath Uttarakhand Visit: सीएम योगी ने पैतृक गांव पहुंचकर लिया मां का आशीर्वाद, सामने आई खूबसूरत तस्वीर

पंचूर से 2 किमी दूर बिथ्याणी में सीएम योगी ने महायोगी गुरु गोरखनाथ राजकीय महाविद्यालय में गुरु अवेद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण भी किया। इस दौरान वह भावुक भी हो गए थे और उन्होंने कहा कि मैं 35 साल बाद अपने गुरुजनों से मिला हूं।

Rituraj Tripathi Edited by: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: May 03, 2022 21:59 IST
CM Yogi Adityanath- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/MYOGIADITYANATH CM Yogi Adityanath

Highlights

  • सीएम योगी ने पैतृक गांव पहुंचकर लिया मां का आशीर्वाद
  • मां के पैर छूते हुए सीएम योगी की तस्वीर आई सामने
  • सीएम योगी ने मां से पूछा- मुझे पहचानती हो ना

CM Yogi Adityanath Uttarakhand Visit: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ इस समय उत्तराखंड में अपने पैतृक गांव पंचूर में हैं। इस मौके पर उन्होंने अपनी मां के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया और स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली। संन्यास लेने के बाद ये सीएम योगी के लिए अहम मौका है, जब वह अपने घर में रात बिताएंगे। योगी से मिलने के लिए उनकी बहनें और भाई पहले ही घर पहुंच चुके हैं। 

इससे पहले पंचूर से 2 किमी दूर बिथ्याणी में सीएम योगी (CM Yogi) ने महायोगी गुरु गोरखनाथ राजकीय महाविद्यालय में गुरु अवेद्यनाथ की प्रतिमा का अनावरण भी किया था। इस दौरान वह भावुक भी हो गए थे और उन्होंने कहा कि मैं 35 साल बाद अपने गुरुजनों से मिला हूं। मैं आज जो भी हूं, वह अपने माता-पिता और गुरु अवेद्यनाथ की वजह से हूं।

मंगलवार को अक्षय तृतीया का पुण्य पर्व भी मनाया जा रहा है। ऐसे में सीएम योगी की मां सावित्री देवी बहुत खुश भी हैं क्योंकि उनका बेटा उनसे मिलने के लिए आया है। सीएम की मां की उम्र  83  साल है। उनसे मिलने के लिए सीएम योगी आखिरी बार 11 फरवरी 2017 को आए थे। इस दौरान वह एक रात अपने पैतृक आवास में रुके भी थे। अब वह करीब पांच वर्ष बाद अपने गांव पहुंचे हैं। 

सीएम योगी ने मां से पूछा- पहचानती हो ना?

अपनी मां से मिलने के दौरान सीएम योगी ने उनसे पूछा कि क्या वो उन्हें पहचानती हैं या नहीं? जिसके बाद मां ने सिर हिलाकर अपना जवाब दिया। मुलाकात के दौरान कई बार मां-बेटे भावुक भी दिखे। 

योगी आदित्यनाथ मंगलवार को अपने पैतृक आवास पर ही रुकेंगे। उनके लिए एक कमरा तैयार किया गया है और यहां की सुरक्षा व्यवस्था को कड़ा रखा गया है। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement