Saturday, April 20, 2024
Advertisement

CM Yogi In Ayodhya Live: अयोध्या में CM योगी ने रामलला के गर्भगृह की आधारशिला रखी, कहा- राम मंदिर होगा भारत का राष्ट्र मंदिर

CM Yogi In Ayodhya: अयोध्या में सीएम योगी ने रामलला के गर्भगृह की आधारशिला रखी है। इस दौरान उन्होंने कहा कि ये काम तेजी से आगे बढ़ेगा।

Rituraj Tripathi Written by: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: November 11, 2022 6:39 IST
CM Yogi In Ayodhya - India TV Hindi
Image Source : ANI CM Yogi In Ayodhya 

CM Yogi In Ayodhya: यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में गर्भगृह की आधारशिला रखी है। इस दौरान वह पूजन में शामिल हुए। बता दें कि राम जन्मभूमि परिसर में इस कार्यक्रम के लिए विशेष तैयारियां की गई थीं। कार्यक्रम के लिए राम जन्मभूमि परिसर में भव्य पंडाल लगाया गया था। इस मौके पर राम मंदिर आंदोलन से जुड़े हुए मठ मंदिर ट्रस्ट के पदाधिकारी और आरएसएस के पदाधिकारी भी मौजूद रहे। 

 

Latest Uttar Pradesh News

CM Yogi In Ayodhya

Auto Refresh
Refresh
  • 11:02 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    सीएम योगी रामलला सदन पहुंचे, प्राण-प्रतिष्ठा कार्यक्रम में हुए शामिल

    सीएम योगी रामलला सदन पहुंचे हैं। यहां वह मूर्तियों की प्राण प्रतिष्ठा के कार्यक्रम में शामिल हो रहे हैं। ये सदन द्रविड़ शैली में बना है। 

  • 10:55 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    मंदिर निर्माण कार्य का शुभारंभ पीएम मोदी ने 2 साल पहले किया: सीएम योगी

    सीएम योगी ने कहा, 'श्री राम जन्मभूमि मंदिर निर्माण कार्य का शुभारंभ लगभग 2 वर्ष पहले प्रधानमंत्री मोदी के करकमलों से हुआ और सफलतापूर्वक ये निर्माण कार्य आगे बढ़ रहा है।'

  • 10:45 AM (IST) Posted by Shashi Rai

    योगी आदित्यनाथ ने कहा- हम सौभाग्यशाली हैं

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा आज ये हमारा सौभाग्य है कि राम जन्मभूमि मंदिर के गर्भगृह में भी शिलाओं को व्यवस्थित रूप से रखने की शास्त्रीय परंपरा के निर्वहन का कार्यक्रम पूज्य संतों और न्यास के पदाधिकारियों की उपस्थिति में शुरू हो चुका है।

     

     

  • 10:41 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    राम मंदिर भारत का राष्ट्र मंदिर होगा: सीएम योगी

    सीएम योगी ने कहा कि राम मंदिर भारत का राष्ट्र मंदिर होगा। हम सौभाग्यशाली हैं कि राम मंदिर बनते हुए देख रहे हैं। अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण होगा। हिंदुओं की 500 साल पुरानी इच्छा पूरी होगी। उन्होंने ये भी कहा कि गोरक्षनाथ पीठ की तीन पीढ़ी इस मंदिर आंदोलन से जुड़ी हुईं थी। 

     

  • 10:12 AM (IST) Posted by Shashi Rai

    सीएम योगी ने गर्भगृह की पहली शिला रखी

    सीएम योगी ने गर्भगृह की पहली शिला रखी। इस मौके पर उन्होंने मंदिर के आर्किटेक्ट के अलावा कारीगरों को भी सम्मानित किया। मंत्रोच्चारण के बीच सीएम योगी ने इस कार्यक्रम को पूरा किया। 

  • 10:09 AM (IST) Posted by Shashi Rai

    गर्भगृह के लिए शिलापूजन में शामिल सीएम योगी

    मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अयोध्या में राम मंदिर के गर्भगृह के लिए शिलापूजन में शामिल हुए।

  • 9:35 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    सीएम योगी अयोध्या पहुंचे

    सीएम योगी अयोध्या पहुंच गए हैं। सबसे पहले वह अयोध्या में हनुमानगढ़ी मंदिर पहुंचे हैं। ऐसी मान्यता है कि जब तक हनुमानगढ़ी मंदिर जाकर हनुमानजी के दर्शन ना कर लो, तब तक रामजी के दर्शन का पुण्य नहीं मिलता है। 

  • 7:30 AM (IST) Posted by Rituraj Tripathi

    कार्यक्रम के लिए अयोध्या में चल रहीं भव्य तैयारियां

    कार्यक्रम के लिए राम जन्मभूमि परिसर में भव्य पंडाल लगाया गया है। कार्यक्रम की तैयारियां चल रही हैं। रामभक्तों के बीच इस कार्यक्रम के लिए काफी उत्साह देखा जा रहा है। मंदिर परिसर को अच्छे से सजाया जा रहा है।

     

     

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement