Friday, April 26, 2024
Advertisement

Crime News: पिता की प्रताड़ना से तंग आकर सगी बहनों ने खा लिया जहर, इलाज के दौरान एक की मौत

लड़कियों की मां ने अपने पति मलखान सिंह, देवर सुरेश और राजेश के खिलाफ बेटियों को आत्महत्या करने के लिए उकसाने का केस दर्ज कराया है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: September 20, 2022 23:26 IST
Crime News, UP Crime News, Girls Suicide, Sisters Suicide, Banda Suicide News- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL लड़कियों के पिता को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

Highlights

  • 2 लड़कियों ने पिता की प्रताड़ना से तंग आकर जहर खा लिया।
  • इस मामले में लड़कियों के पिता और चाचा आरोपी हैं।
  • तीनों आरोपी अक्सर लड़कियों की मां को भी मारते थे।

बांदा: उत्तर प्रदेश के बांदा जिले से एक ऐसी खबर सामने आई है जिससे इंसानियत पर से भरोसा हिल सकता है। जिले में बबेरू कोतवाली क्षेत्र के पड़री गांव में सजायाफ्ता एक व्यक्ति ने अपनी बेटियों को इतना प्रताड़ित किया कि उन्होंने कथित रूप से जहरीला पदार्थ खा लिया। पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, शख्स की 2 बेटियों में से एक की मौत हो गयी है, जबकि गंभीर हालत में दूसरी का इलाज चल रहा है। पुलिस ने आत्महत्या के लिए उकसाने के आरोप में लड़कियों के पिता को गिरफ्तार कर लिया है।

सगी बहनों ने खा लिया जहर

अपर पुलिस अधीक्षक (ASP) लक्ष्मी निवास मिश्रा ने मंगलवार को बताया कि बबेरू कोतवाली क्षेत्र के पड़री गांव में 2 सगी बहनों द्वारा जहरीला पदार्थ खाने की घटना रविवार आधी रात की है। मिश्रा के अनुसार गंभीर हालत में इलाज के लिए दोनों को बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया, जहां सोमवार को प्रियंका (21) की मौत हो गयी जबकि फिलहाल उसकी छोटी बहन सपना (19) का इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में लड़कियों की मां रेखा देवी ने अपने पति मलखान सिंह, देवर सुरेश और राजेश के खिलाफ बेटियों को आत्महत्या करने के लिए उकसाने के तहत मामला दर्ज करवाया है।

एक गिरफ्तार, दो आरोपी फरार
उन्होंने बताया कि लड़कियों की मां की शिकायत के बाद मलखान को मेडिकल कॉलेज से ही गिरफ्तार कर लिया गया। उनके अनुसार सुरेश और राजेश अभी फरार हैं। एएसपी ने बताया कि तीनों आरोपियों (मलखान, सुरेश एवं राजेश) को एक दोहरे हत्याकांड के मामले में 16 साल पहले उम्रकैद की सजा हुई थी और वे 6 माह पूर्व पैरोल पर छूटकर घर आये थे। रेखा द्वारा दर्ज करवाई गई प्राथमिकी के हवाले से एएसपी मिश्रा ने बताया कि तीनों अक्सर उसे एवं उसकी बेटियों को मारते थे, तमंचा दिखाकर धमकाते थे। रेखा के अनुसार घर में वे खाना भी नहीं बनाने देते थे, इसी से तंग आकर बेटियों ने जहर खाया है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement