Friday, March 29, 2024
Advertisement

Daggubati Purandeswari ने कहा, बीजेपी की सरकार बनने से पहले शाम 6 बजे के बाद घर से नहीं निकलती थीं महिलाएं

बीजेपी नेता पुरंदेश्वरी ने कहा कि बीजेपी की सरकार बनने से पहले उद्यमियों से रंगदारी वसूली जाती थी और इसलिए डर के मारे कोई निवेश नहीं होता था, लेकिन आज यूपी में ‘फ्रेंडली’ माहौल है।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: October 18, 2022 21:37 IST
Daggubati Purandeswari, Daggubati Purandeswari News, Purandeswari BJP- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/BHUPENDRAUPBJP बीजेपी की राष्‍ट्रीय महामंत्री और ओडिशा की संगठनात्मक प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी।

Highlights

  • कोई नहीं कह सकता कि प्रधानमंत्री या उनका कोई मंत्री भ्रष्टाचार में शामिल है: पुरंदेश्वरी
  • पुरंदेश्वरी ने कहा कि नेता वही होता है जो चुनौतियों को अवसर में बदल दे।
  • जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का साहस कोई नहीं करता था: पुरंदेश्वरी

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी की राष्‍ट्रीय महामंत्री और ओडिशा की संगठनात्मक प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी ने उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था की सराहना की। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने से पहले महिलाएं शाम 6 बजे के बाद घर से निकलने से डरती थीं, लेकिन अब अपराधी और माफिया डरे हुए हैं। बता दें कि उत्तर प्रदेश में 2017 के विधानसभा चुनाव में बीजेपी को पूर्ण बहुमत मिला और योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में सरकार बनी। 2022 में बीजेपी ने फिर से योगी के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई।

‘पहले यूपी में डर से निवेश नहीं होता था’

प्रदेश में पार्टी संगठन की समीक्षा के लिए 3 दिन के दौरे पर आईं पुरंदेश्वरी ने दूसरे दिन मंगलवार को पार्टी के राज्य मुख्यालय में पत्रकारों से कहा कि बीजेपी की सरकार बनने से पहले उद्यमियों से रंगदारी वसूली जाती थी और इसलिए डर के मारे कोई निवेश नहीं होता था, लेकिन आज यूपी में ‘फ्रेंडली’ माहौल है। नाम लिए बगैर विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए उन्‍होंने कहा, ‘हमारी पार्टी सेवा में विश्वास करती है और इसका सबसे बड़ा प्रमाण है कि कोरोना काल में राजनीतिक दल (विपक्ष) आईसीयू में पड़े थे, लेकिन भाजपा कार्यकर्ता जान की परवाह किये बिना लोगों की सेवा में तत्पर थे।’


‘यूपी में भी अब भ्रष्टाचार नहीं होता है’
पुरंदेश्वरी ने कहा कि बीजेपी में परिवारवाद और भ्रष्टाचार नहीं है, 8 साल में कोई नहीं कह सकता कि प्रधानमंत्री या उनका कोई मंत्री भ्रष्टाचार में शामिल है। उन्‍होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में भी अब भ्रष्‍टाचार नहीं होता है और जिस तरह विकास पर ध्यान दिया गया है वह बहुत महत्वपूर्ण है। आगामी निकाय चुनाव में बीजेपी सरकार के मंत्रियों, सांसदों, विधायकों के परिवारजनों को टिकट देने के सवाल पर उन्‍होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी में टिकट के चयन का एक तरीका है और उस के अनुरूप हमारे अध्‍यक्ष और नेता इसपर फैसला लेंगे।

‘प्रधानमंत्री मोदी देश के सच्चे नेता हैं’
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व की सराहना करते हुए उन्‍होंने कहा, ‘हम मानते हैं कि नेता वही होता है जो चुनौतियों को अवसर में बदल दे।’ पुरंदेश्वरी ने उदाहरण देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री ने कोरोना काल में अस्पतालों में बेड और अन्‍य उपकरणों की कमी को अवसर में बदलते हुए संसाधनों को बढ़ाया। उन्होंने दावा किया कि आज भारत से 100 देशों में कोविड का टीका जा रहा है और इसलिए ‘हम मानते हैं कि प्रधानमंत्री मोदी देश के सच्चे नेता हैं।’ पुरंदेश्वरी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाने का साहस कोई नहीं करता था लेकिन मोदी जी ने कर दिखाया।


‘गरीबों को केंद्र में रखकर बनाई गईं योजनाएं’
बीजेपी की महामंत्री ने कन्नौज के दो मजदूरों की हत्या के संदर्भ में सवाल करने पर कहा कि संगठन और सरकार उनके परिवारों के सहयोग के लिए पहल करेगी। बता दें कि जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में मंगलवार तड़के आतंकवादियों द्वारा किए गए ग्रेनेड हमले में कन्नौज निवासी दो प्रवासी मजदूरों की मौत हो गई। पुरंदेश्वरी ने केंद्र और प्रदेश में लगातार 2 बार बीजेपी की सरकार बनने को अभूतपूर्व उपलब्धि बताते हुए कहा कि प्रधानमंत्री अंत्योदय की भावना को लेकर काम करते हैं और गरीबों को केंद्र में रखकर योजनाएं बनाई गई हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement