Friday, April 26, 2024
Advertisement

Deoria News: यूपी के देवरिया में दीवार गिरने से 3 साल की बच्ची की मौत, मां गंभीर रूप से घायल, प्रदेश में भारी बारिश से अब तक इतने लोगों की गई जान

Deoria News: देवरिया जिले के रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के रामपुर कस्बे में बारिश की वजह से शनिवार शाम को लगभग सात बजे एक कच्चे मकान की दीवार गिरने के कारण तीन वर्षीय बालक की मौत हो गई, जबकि उसकी मां गंभीर रूप से घायल हो गई।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: September 18, 2022 8:18 IST
Representative image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Representative image

Highlights

  • यूपी के देवरिया में दीवार गिरने से 3 साल की बच्ची की मौत
  • प्रदेश में भारी बारिश से अब तक कई लोगों की गई जान

Deoria News: देवरिया जिले के रामपुर कारखाना थाना क्षेत्र के रामपुर कस्बे में बारिश की वजह से शनिवार शाम को लगभग सात बजे एक कच्चे मकान की दीवार गिरने के कारण तीन वर्षीय बालक की मौत हो गई, जबकि उसकी मां गंभीर रूप से घायल हो गई। पुलिस ने यह जानकारी दी। उप जिलाधिकारी (सदर) सौरभ सिंह तथा पुलिस क्षेत्राधिकारी (नगर) यश त्रिपाठी ने बताया कि मृतक का नाम आर्यन है और उसकी घायल मां का नाम सुनीता (40) है। उन्होंने बताया कि सुनीता को गंभीर चोट आई है और उसे गोरखपुर मेडिकल कालेज रेफर कर दिया गया है। उल्लेखनीय है कि देवरिया जिले में पिछले तीन दिनों से मूसलाधार बारिश हो रही है। इस वजह से जगह-जगह भारी जलजमाव भी हो गया है और सड़कों पर पानी भर गया है। 

बारिश के कारण जनजीवन प्रभावित 

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश के अगल-अगल जिलों में बारिश के कारण जनजीवन प्रभावित हुआ है। भारी बारिश के कारण यूपी में अब तक कई लोगों की मौत हो गई है। 17 अगस्त को बीते 24 घंटे में 22 लोगों की जान चली गई थी। लखनऊ में एक निर्माणाधीन दीवार गिरने से मलबे में दबकर 9 लोगों की जान चली गई। लखनऊ समेत प्रदेश के विभिन्न जिलों में भारी बारिश के कारण कई इलाकों में जलभराव की स्थिति है।  

मानसून की क्या है स्थिति?

उत्तर प्रदेश के मध्यभागों पर बना कम दबाव का क्षेत्र कमजोर होकर उसी क्षेत्र में कम दबाव में बदल गया है। मौसम एजेंसी स्काईमेट के अनुसार एक ट्रफ रेखा पूर्वोत्तर अरब सागर से गुजरात और पश्चिमी मध्यप्रदेश होते हुए यूपी के मध्य भागों पर बने हुए चक्रवाती हवाओं के क्षेत्र तक जा रही है। 18 सितंबर तक यह उत्तर पश्चिम और उससे सटे पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बनने की उम्मीद है। इसके प्रभाव में 20 सितंबर के आसपास कम दबाव का एक क्षेत्र बन सकता है। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement