Monday, April 29, 2024
Advertisement

Encounter In UP: यूपी के बुलंदशहर में मुठभेड़, 50 हज़ार का इनामी बदमाश गिरफ्तार, एक सिपाही को भी लगी गोली

Encounter In UP: यूपी के बुलंदशहर जिले के डिबाई थाना क्षेत्र में पुलिस ने 50 हजार रुपये के ईनामी बदमाश को एक मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। मुठभेड़ में पुलिस की गोली लगने से बदमाश घायल हो गया है, जबकि एक पुलिसकर्मी को भी गोली लगी है।

Shashi Rai Edited By: Shashi Rai @km_shashi
Updated on: September 18, 2022 14:03 IST
Representative image- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Representative image

Highlights

  • यूपी के बुलंदशहर में मुठभेड़
  • 50 हज़ार का इनामी बदमाश गिरफ्तार
  • एक सिपाही को भी लगी गोली

Encounter In UP: यूपी के बुलंदशहर जिले के डिबाई थाना क्षेत्र में पुलिस ने 50 हजार रुपये के इनामी बदमाश को एक मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार किया है। मुठभेड़ में पुलिस की गोली लगने से बदमाश घायल हो गया है, जबकि एक पुलिसकर्मी को भी गोली लगी है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। डिबाई के पुलिस क्षेत्राधिकारी (सीओ) वरुण कुमार सिंह ने बताया डिबाई थाना इलाके में शनिवार की रात पुलिस मुठभेड़ के दौरान एक आरोपी को गिरफ्तार किया गया, जिसका नाम कप्तान उर्फ मंगल है। उन्‍होंने बताया कि बदमाश मूलरूप से मध्य प्रदेश के मुरैना जिले का निवासी है और वह 2014 से ही डकैती के कई मामलों में वांछित था। सिंह के मुताबिक कप्तान बावरिया गिरोह का सक्रिय सदस्य भी है जिसके ऊपर 50,000 रुपये का इनाम भी घोषित है। बदमाश के पास से अवैध हथियार और मोटरसाइकिल भी बरामद की गयी है। 

बदमाशों ने पुलिस पर की फायरिंग

घटना का ब्यौरा देते हुए सीओ ने बताया कि शनिवार रात डिबाई थाना पुलिस को सूचना मिली कि एक मोटरसाइकिल पर दो बदमाश लूटपाट के इरादे से घूम रहे हैं जिनके पास अवैध हथियार भी हैं। इस सूचना पर पुलिस अनूपशहर-अलीगढ़ रोड पर पहुंचकर संदिग्ध वाहन/व्यक्तियों की जांच करने लगी तभी कुछ देर बाद एचोरा की तरफ से एक मोटरसाइकिल पर सवार दो संदिग्ध व्यक्ति आते दिखाई दिए। पुलिस ने रूकने का इशारा किया गया तो वह पुलिस पर गोलीबारी करते हुए बाइक को अलीगढ़ की तरफ मोड़कर भागने लगे, जिसकी सूचना डिबाई थाना प्रभारी ने दौलतपुर चौकी पुलिस को दी। 

घायल बदमाश और सिपाही अस्पताल में भर्ती

उन्होंने बताया कि खुद को पुलिस से घिरा देखकर बदमाश पुलिस टीम पर गोलियां चलाने लगे। पुलिस की जवाबी गोलीबारी में एक बदमाश गोली लगने से घायल हो गया तथा एक बदमाश अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहा। मुठभेड़ में डिबाई थाने में तैनात सिपाही प्रदीप कुमार भी घायल हो गए हैं। घायल बदमाश एवं सिपाही को इलाज के लिए डिबाई के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement