Friday, April 26, 2024
Advertisement

Gorakhnath Mandir Attack: गोरखनाथ मंदिर हमले के आरोपी पर चौंकाने वाला खुलासा, आतंकी संगठन ISIS की ले चुका था शपथ

Gorakhnath Mandir Attack: पुलिस ने जब आरोपी अहमद मुर्तजा के सोशल मीडिया और बैंक डिटेल्स को खंगाला तो सभी लोग हैरान रह गए। अहमद मुर्तजा सोशल मीडिया के माध्यम से आतंकी संगठन आईएसआईएस के आतंकी से संपर्क में था।

Ruchi Kumar Reported by: Ruchi Kumar
Updated on: April 30, 2022 18:44 IST
Gorakhnath Mandir Attack- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/UPPOLICE UP ADG Law and Order Prashant Kumar on Gorakhnath Mandir Attack

Highlights

  • ISIS के आतंकी मेंहदी मसूद के संपर्क में था गोरखनाथ मंदिर पर हमले का आरोपी
  • मंदिर परिसर में तैनात पुलिसकर्मियों पर धारदार हथियार से किया था हमला
  • मुर्तजा ने आतंकी गतिविधियों को चालू रखने के लिए साढ़े आठ लाख रुपए भेजे थे

Gorakhnath Mandir Attack: यूपी के गोरखपुर स्थित गोरखनाथ मंदिर पर हुए हमले के आरोपी को लेकर पुलिस पूछताछ में चौंकाने वाली बात सामने आई है। यूपी के एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने बताया है कि आरोपी अहमद मुर्तजा अब्बासी सोशल मीडिया के माध्यम से ISIS के आतंकी मेंहदी मसूद के संपर्क में था। बता दें कि मुर्तजा ने गोरखनाथ मंदिर परिसर में तैनात पुलिसकर्मियों पर धारदार हथियार से हमला किया था। 

पुलिस ने जब आरोपी अहमद मुर्तजा के सोशल मीडिया और बैंक डिटेल्स को खंगाला तो सभी लोग हैरान रह गए। अहमद मुर्तजा सोशल मीडिया के माध्यम से आतंकी संगठन आईएसआईएस के आतंकी से संपर्क में था। जांच में यह भी पाया गया कि आरोपी आतंकी संगठनों द्वारा प्रचारित वीडियो और ऑडियो से भी काफी प्रभावित था। 

मुर्तजा ने साल 2020 में दोबारा ली थी ISIS की शपथ

एक जानकारी ये भी सामने आई कि मुर्तजा ने साल 2020 में आईएसआईएस की दोबारा शपथ ली थी। वह इससे पहले भी आतंकी संगठन की साल 2013-14 की तरफ शपथ ले चुका था। मुर्तजा ने अपने बैंक अकाउंट के जरिए अमेरिका और यूरोप में आतंकी गतिविधियों को चालू रखने के लिए साढ़े आठ लाख रुपए भेजे थे। 

आरोपी मुर्तजा विभिन्न लेखों के माध्यम से हथियारों के बारे में जानकारी भी इकट्ठा करता रहता था, जिससे समय आने पर वह इन हथियारों का इस्तेमाल अपने आतंकी मंसूबों को पूरा करने के लिए कर सके। इसी मंशा के तहत मुर्तजा ने गोरखनाथ मंदिर में लोन वुल्फ शैली के तहत पुलिसकर्मियों पर हमला किया था और उनकी रायफल को छीनने की कोशिश की थी। मुर्तजा इस हमले के बाद किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में था। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement