Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

Mulayam Singh Yadav: पंचतत्व में विलीन हुए 'धरतीपुत्र' मुलायम सिंह, अखिलेश यादव ने दी मुखाग्नि

Mulayam Singh Yadav: धरतीपुत्र और नेताजी के नाम से मशहूर रहे यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और देश के पूर्व रक्षामंत्री मुलायम सिंह यादव का आज अंतिम संस्कार उनके गांव सैफई में हुआ। उनके अंतिम संस्कार के लिए आज देश के तमाम बड़े नेता सैफई पहुंचे थे।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: October 11, 2022 16:01 IST
Mulayam Singh Yadav- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Mulayam Singh Yadav

Highlights

  • कल सोमवार को हुआ था 'नेताजी' का निधन
  • यूपी सरकार ने घोषित किया है 3 दिन राजकीय शोक
  • राजकीय सम्मान के साथ दोपहर 3 बजे होगा अंतिम संस्कार

Mulayam Singh Yadav: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव का आज उनके गांव सैफई में अंतिम संस्कार हुआ। बड़े बेटे अखिलेश यादव ने सिंह को मुखाग्नि दी। इससे पहले कल से ही उनके गांव स्थित आवास पर नेताओं, कार्यकर्ताओं और उनके समर्थकों का जमवाड़ा लगा हुआ है। मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार चंदन की लकड़ियों से किया गया। इसके लिए कन्नौज से चंदन की लकड़ी, गुलाब के फूल लेकर सपा कार्यकर्ता सैफई पहुंचे थे।

राहुल गांधी भी आज पहुचेंगे सैफई 

भारत जोड़ो यात्रा कर रहे कांग्रेस के नेता राहुल गांधी मुलायम सिंह की अंतिम यात्रा में शामिल होने क लिए सैफई पहुंचे हैं। उनके साथ प्रियंका गांधी, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल हुए। मुलायम सिंह यादव के अंतिम संस्कार में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, अभिषेक बच्चन, बीजेपी नेता कीरीट सोमैया, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, योगगुरु स्वामी रामदेव एवं अपार जनसमूह शामिल हुआ है।

सैफई में बनाए गए हेलीपैड और वाटरप्रूफ पंडाल

देश के रक्षा मंत्री और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री रह चुके मुलायम सिंह यादव के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए देशभर से तमाम दिग्गज आज सैफई पहुंच रहे हैं। जिसके लिए सैफई में ही कई हेलीपैड और वाटर प्रूफ पंडाल बनाए गए हैं। इसके अलावा, सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। वहीं समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर जानकारी दी कि, "आदरणीय नेताजी के अंतिम दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर कल सुबह 10 बजे सैफ़ई मेला ग्राउंड के पंडाल में रखा जाएगा। तत्पश्चात दोपहर 3 बजे अंतिम संस्कार होगा।"

इटावा में बंद रहेंगे बाजार 

जिले के व्यापारिक संगठनों ने अपने नेता के सम्मान में 11 अक्टूबर को बाजार बंद रखने का निर्णय लिया है। इटावा व्यापार मंडल के जिलाध्यक्ष अनंत कुमार अग्रवाल ने बताया कि सभी व्यावसायिक प्रतिष्ठान मंगलवार को बंद रखने का निर्णय स्वेच्छा से लिया गया है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement