Saturday, April 27, 2024
Advertisement

बरेली: मुस्लिम लड़की ने धर्म परिवर्तन करके प्रेमी से रचाई शादी, बोली- आजीवन हिंदू ही रहूंगी

बरेली में 19 साल की ये युवती इलमा खान से सौम्या बन गई। सौम्या शर्मा बनकर युवती ने अपने प्रेमी सोमेश शर्मा से मंदिर में शादी रचा ली।

Swayam Prakash Edited By: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Published on: January 13, 2023 14:28 IST
इलमा खान से सौम्या बनकर की शादी- India TV Hindi
Image Source : TWITTER इलमा खान से सौम्या बनकर की शादी

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के बरेली में एक युवती ने अपना धर्म बदलकर प्रेमी के साथ सात फेरे ले लिए। 19 साल की ये युवती इलमा खान से सौम्या बन गई। सौम्या शर्मा बनकर युवती ने अपने प्रेमी सोमेश शर्मा से मंदिर में शादी रचा ली। बरेली में अगस्त मुनी आश्रम में पंडित केके शंखधार ने इस प्रेमी युगल का पूरे हिंदू रीति रिवाज और मंत्रोत्तारण के बाद धर्म परिवर्तन कराया। 

दो महीने पहले ही छोड़ चुकी थी घर

बताया जा रहा है कि युवती करीब दो महीने पहले अपने घर को छोड़ चुकी थी। युवती का कहना है कि वह बालिग है और अब आजीवन हिंदू ही बनकर रहेगी। इलमा उर्फ सौम्या यूपी के बदायूं जिले के बिलसी थाना क्षेत्र के परोली गांव की रहने वाली है। उसने बताया कि वह दसवीं पास है और कागजों के हिसाब से उसकी जन्मतिथि 19 साल है। इलमा उर्फ सौम्या ने अपने ही गांव के रहने वाले सोमेश शर्मा से मंदिर में शादी की है। 

5 साल पुराना है दोनों का रिश्ता
दोनों की शादी कराने से पहले अगस्त मुनी आश्रम के पंडित केके शंखधार ने युवती का गंगाजल से शुद्धिकरण कराया। सोमेश शर्मा से शादी को लेकर युवती ने कहा कि यह मेरा फैसला है और बालिग होने पर मुझे धर्म परिवर्तन और अपनी मर्जी से शादी करने का पूरा अधिकार है। उसने बताया कि दोनों की दोस्ती भी पांच साल पहले हुई थी।

घर वालों ने दसवीं के बाद पढ़ने से रोका
सोमेश शर्मा के साथ शादी के बाद इलमा उर्फ सौम्या ने बताया कि वह अभी अपने प्रेमी के साथ गांव नहीं जाएगी। उसने बताया कि वह दसवीं के बाद भी पढ़ना चाहती थी, लेकिन परिवार ने पढ़ाने से मना कर दिया। स्कूल के टाइम में युवती की दोस्ती गांव के रहने वाले सोमेश शर्मा से हुई। सौम्या ने कहा कि अब सोमेश मेरा प्रेमी नहीं पति है, जहां वह रखेगा वहां रहूंगी। दोनों एक ही गांव के हैं, जहां करीब 400 मीटर के फासले पर दोनों के घर हैं। 

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement