Sunday, April 28, 2024
Advertisement

प्यार किया तो हिंदू लड़के को मार दिया, आरोपियों ने बताई हत्या की पूरी दास्तां...

महाराष्ट्र के अहमदनगर के श्रीरामपुर से चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक मुस्लिम लड़की से एक महीने पहले लव मैरिज करने वाले दीपक बर्डे नाम के युवक की निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई है।

Reported By : Dinesh Mourya Edited By : Sushmit Sinha Published on: September 13, 2022 23:03 IST
Hindu boy killed for love Muslim girl- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Hindu boy killed for love Muslim girl

महाराष्ट्र के अहमदनगर के श्रीरामपुर से चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां एक मुस्लिम लड़की से एक महीने पहले लव मैरिज करने वाले दीपक बर्डे नाम के युवक की निर्मम तरीके से हत्या कर दी गई है। दीपक का पहले किडनैप किया गया और फिर उसकी हत्या करके शव को गोदावरी नदी में फेंक दिया गया। पुलिस ने इस मामले में 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। हालांकि, पुलिस दीपक और सारा के शादी की बात से इंकार कर रही है, लेकिन दीपक के परिवार का कहना है कि दोनों की शादी हुई है।

 दोनों एक-दूसरे से प्यार करते थे

पूछताछ में मिली जानकारी के मुताबिक, दीपक और सारा (बदला हुआ नाम) अहमदनगर जिले के भोकर गांव में रहते थे। वे दोनों एक-दूसरे से प्यार करते थे और इसकी जानकारी उनके घरवालों को भी थी। सारा का परिवार इस प्रेम के खिलाफ था। 30 जुलाई को दीपक और सारा गांव छोड़कर भाग गए, लेकिन 4 अगस्त को वे वापस लौट आए। जिसके बाद 4 अगस्त को सारा को उसके मामा के घर पुणे भेज दिया गया। सारा के पास मोबाइल फोन न होने की वजह से दीपक उससे संपर्क नहीं कर पाता था।

कुछ दिन बाद दीपक को जानकारी मिली कि सारा पुणे में है। तब वह अपने एक दोस्त के साथ 30 अगस्त को पुणे के लिए निकल गया। जाते वक्त दीपक ने अपने परिवार से कहा कि वह काम ढूंढने के लिए पुणे जा रहा है। दीपक जब पुणे में पहुंचा तब सारा के मामा ने उसे देख लिया। सारा का मामा जब दीपक से मिला तब उसके साथ कुछ लड़के भी थे। सारा के पिता, चाचा, मामा और चचेरे भाई समेत कुल 7 लोगों ने दीपक को पुणे से किडनैप किया और दीपक को अहमदनगर-श्रीरामपुर होते हुए भोकर गांव ले आए।

आरोपियों के कॉल रिकॉर्ड भी चेक किए जा रहे हैं

भोकर में दीपक को बेरहमी से मारा पीटा गया और उसका कत्ल कर दिया गया। दीपक की हत्या के बाद उसके शव को उसी रात गोदावरी नदी में फेंक कर सबूत मिटाने की कोशिश की गई। वहीं, सारा को इस घटना की भनक भी नहीं लगने दी गई। सारा ने कहा है कि उसे पता नहीं था कि दीपक पुणे में आया था और उसके साथ क्या हुआ। हत्या में इस्तेमाल किए गए हथियारों को पुलिस तलाश रही है। सभी आरोपियों के कॉल रिकॉर्ड भी चेक किए जा रहे हैं।

पुलिस के मुताबिक, अब तक उनके पास इस बात के सबूत नहीं मिले हैं कि सारा और दीपक का ब्याह हो गया था, जबकि दीपक के परिवार का कहना है कि दोनों ने भाग कर शादी कर ली थी। यह मामला ऑनर किलिंग का है या फिर रिलीजियस हेट क्राइम इसकी भी जांच पुलिस कर रही है। NDRF और गोताखोरों की मदद से गोदावरी नदी में दीपक के शव को तलाशने के लिए लगातार सर्च ऑपरेशन जारी है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें महाराष्ट्र सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement