Muslim Women Stopped Kanwariyas: यूपी के मुरादाबाद में मुस्लिम महिलाओं ने कांवड़ियों का रोका रास्ता, बहस के बाद जमकर हुआ हंगामा

Muslim Women Stopped Kanwariyas: मुरादाबाद के बिलारी में थाना सोनकपुर के गांव इब्राहिमपुर में जल लेकर पहुंचे कांवड़ियों को मुस्लिम महिलाओं ने रोक दिया। महिलाओं ने रास्ते में बड़ी-बड़ी चारपाई लगा दी और खुद उसके पीछे खड़ी हो गईं। मुस्लिम महिलाओं ने ऐसा इसलिए किया ताकि कांवड़िये उस रास्ते से निकल ना सकें।

Shashi Rai Written By: Shashi Rai @km_shashi
Published on: July 25, 2022 11:53 IST
kanwar yatra- India TV Hindi News
Image Source : PTI kanwar yatra

Highlights

  • मुस्लिम महिलाओं ने कांवड़ियों का रोका रास्ता
  • मुरादाबाद के थाना सोनकपुर के गांव इब्राहिमपुर की घटना
  • दोनों पक्षों के बीच हुआ जमकर हंगामा

Muslim Women Stopped Kanwariyas: यूपी के मुरादाबाद में कांवड़ यात्रा निकालने को लेकर हिंदू और मुस्लिम धर्म के लोग आमने-सामने आ गए। वहां मौजूद भारी संख्या में मुस्लिम महिलाओं ने चारपाई लगाकर कांवड़ियों का रास्ता बंद कर दिया। जिसको लेकर दोनों पक्षों के बीच काफी बहस हुई। मुस्लिम महिलाओं ने आरोप लगाया कि कांवड़ यात्री तय रूट से नहीं जा रहे हैं। काफी देर तक हंगामा होता रहा। दोनों पक्ष अपनी-अपनी बात को सही साबित करने में जुटे रहे। जहां महिलाओं का आरोप था कि कांवड़िए तय रूट से यात्रा नहीं कर रहे हैं, वहीं कांवड़िये मुस्लिम महिलाओं की बात मानने को तैयार नहीं थे। खबर लगते ही मौके पर पुलिस पहुंची तब जाकर मामला शांत हुआ। 

 कांवड़िये किसी भी कीमत पर वापस लौटने को तैयार नहीं थे

बता दें, मुरादाबाद के बिलारी में थाना सोनकपुर के गांव इब्राहिमपुर में जल लेकर पहुंचे कांवड़ियों को मुस्लिम महिलाओं ने रोक दिया। महिलाओं ने रास्ते में बड़ी-बड़ी चारपाई लगा दी और खुद उसके पीछे खड़ी हो गईं। मुस्लिम महिलाओं ने ऐसा इसलिए किया ताकि कांवड़िये उस रास्ते से निकल ना सकें। महिलाओं ने आरोप लगाया कि कांवड़िये तय रूट से नहीं जा रहे हैं। इसको लेकर काफी देर तक बहस और हंगामा हुआ। कांवड़िये किसी भी कीमत पर वापस लौटने को तैयार नहीं थे। वहीं रास्ता रोकने वाली महिलाएं रास्ता खोलने को तैयार नहीं थीं। 

पुलिस ने दोनों पक्षों को शांत कराया

माहौल बिगड़ता देख पुलिस को सूचना दी गई। जिसके बाद मौके पर तुरंत पुलिस और प्रशासन के अधिकारी इब्राहिमपुर पहुंच गए। एसडीएम और सीओ बीलारी ने दोनों पक्षों के साथ बैठक की। इस दौरान भी दोनों पक्ष एक दूसरे की बात सुनने को तैयार नहीं थे। मुस्लिम महिलाएं और कांवड़िये अपनी-अपनी ज़िद पर अड़े हुए थे। काफी मशक्कत के बाद पुलिस ने दोनों पक्षों को मनाया और मामले को शांत कराया।

Latest Uttar Pradesh News

navratri-2022