1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. नोएडा के सेक्टर-100 की इस सोसाइटी में आग, शॉर्ट-सर्किट बनी वजह

Noida Fire: नोएडा के सेक्टर-100 की इस सोसाइटी में आग, शॉर्ट-सर्किट बनी वजह

Noida Fire: नोएडा के सेक्टर-100 में आग लगने की खबर है। ये आग सेक्टर-100 में एक सोसाइटी में लगी है। जानकारी है कि सेक्टर-100 की ‘लोटस बुलेवर्ड’ सोसाइटी में शॉर्ट-सर्किट की वजह से गुरुवार तड़के आग लग गई। 

Reported By : PTI Edited By : Swayam PrakashPublished on: June 30, 2022 11:54 IST
Fire breaks out at Lotus Boulevard Society in Sector 100- India TV Hindi News
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Fire breaks out at Lotus Boulevard Society in Sector 100

Highlights

  • नोएडा के सेक्टर-100 में लगी आग
  • लोटस बुलेवर्ड सोसाइटी की घटना
  • आसपास के फ्लैट खाली करवाए गए

Noida Fire: नोएडा के सेक्टर-100 में आग लगने की खबर है। ये आग सेक्टर-100 में एक सोसाइटी में लगी है। जानकारी है कि सेक्टर-100 की ‘लोटस बुलेवर्ड’ सोसाइटी में शॉर्ट-सर्किट की वजह से गुरुवार तड़के आग लग गई। दमकल विभाग के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। 

कैसे भड़की सोसाइटी में आग

मुख्य दमकल अधिकारी अरुण कुमार सिंह ने बताया कि थाना सेक्टर-39 क्षेत्र के सेक्टर-100 स्थित लोटस बुलेवर्ड सोसाइटी में आग लग गई। ये आग सोसाइटी के टावर नंबर- 25 की 19वीं मंजिल के सामने बिजली की तारों में शॉर्ट-सर्किट होने की वजह से भड़क गई। उन्होंने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही दमकल विभाग और पुलिस कर्मी तुरंत मौके पर पहुंचे। दमकल कर्मी और पुलिसकर्मियों ने सोसाइटी के सुरक्षा कर्मियों की मदद से आग पर काबू पाया। मुख्य दमकल अधिकारी ने बताया कि तारों में आग लगने की वजह से जहरीला धुआं निकलने लगा, जिससे आसपास रहने वाले लोगों को सांस लेने में तकलीफ होने लगी। दमकल कर्मियों ने आसपास के सभी फ्लैट भी खाली करवा लिए हैं। हादसे में कोई हताहत नहीं हुआ है।

सेक्टर-20 में पूजा के दीपक से आग

बता दें कि इससे पहले नोएडा के सेक्टर 20 में एक घर में पूजा के दीपक से अचानक आग लगने की खबर आई थी। आग लगने की वजह से आपसपास के लोगों में भी हड़कंप मच गया था, वहीं इस आग की घटना में दर्जनभर लोग फंस गए थे। जैसे ही सूचना मिली तो दमकल विभाग की टीम मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया और आग को पूरी तरह बुझा दिया।

डॉक्टर के घर में आग, फंसे थे 13 लोग

नोएडा के सेक्टर-20 के इस घर में आग की सूचना मिलते ही फायर विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई। मौके पर पहुंच कर पता चला कि घर के मालिक डॉ के.सी. सूद और उनके परिवार के 13 लोग फंसे हुए हैं। कड़ी मशक्कत के बाद फायर विभाग की टीम ने सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया। जिसके बाद सभी को प्राथमिक उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया। बता दें कि इस आग को बुझाने में करीब आधा दर्जन फायर विभाग की गाड़ियां मौके पर पहुंची थीं।

Latest Uttar Pradesh News

>independence-day-2022