Friday, March 29, 2024
Advertisement

Delhi: मंगोलपुरी की फैक्टरी में लगी भीषण आग, मौके पर पहुंचीं फायर बिग्रेड की 26 गाड़ियां

Delhi: दिल्ली फायर सर्विस के अधिकारी एसके दुआ ने बताया है कि ये आग मीडियम कैटेगरी की थी और 26 फायर टेंडर्स की मदद से इस आग पर काबू पा लिया गया है।

Rituraj Tripathi Written by: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: June 29, 2022 8:03 IST
Delhi Fire - India TV Hindi
Image Source : ANI Delhi Fire 

Highlights

  • मंगोलपुरी फेस 1 एरिया में लगी आग
  • फायर बिग्रेड की 26 गाड़ियां आग बुझाने में जुटीं
  • रिमोट कंट्रोल फायर फाइटिंग मशीन का भी हुआ इस्तेमाल

Delhi: दिल्ली के मंगोलपुरी फेस 1 एरिया में एक फैक्टरी में भीषण आग लगने का मामला सामने आया है। आग पर काबू पाने के लिए फायर बिग्रेड की 26 गाड़ियां मौके पर पहुंची हैं। दिल्ली फायर सर्विस के अधिकारी एसके दुआ ने बताया है कि ये आग मीडियम कैटेगरी की थी और 26 फायर टेंडर्स की मदद से इस आग पर काबू पा लिया गया है। किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं मिली है। हमने आग बुझाने के लिए रिमोट कंट्रोल फायर फाइटिंग मशीन का भी इस्तेमाल किया है। 

रोहिणी में लग चुकी है आग

इससे पहले दिल्ली के रोहिणी इलाके में 23 जून को एक इमारत में आग लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई थी और 6 लोगों को रेस्क्यू किया गया था। दमकल विभाग के अधिकारियों ने बताया था कि उन्हें सेक्टर 5, पूठ कलां स्थित एक इमारत में आग लगने की सूचना शाम 4:55 बजे मिली थी। इस इमारत में भूतल के अलावा और दो मंजिलें थीं। उन्होंने बताया कि दमकल की दस गाड़ियां मौके पर थीं और आग पर काबू पा लिया गया था।

बिंदापुर में लगी थी आग

इससे पहले दिल्ली के दक्षिण-पश्चिम इलाके के बिंदापुर में स्थित एक फर्नीचर फैक्टरी में आग लगी थी। एक दमकल अधिकारी ने बाताया था कि उन्हें सुबह चार बजे आग लगने की सूचना मिली थी जिसके बाद आठ दमकल की गाड़ियों को मौके पर भेजा गया था। उन्होंने बताया कि सुबह 6.55 बजे आग पर काबू पा लिया गया था। उन्होंने बताया कि इस हादसे में कोई भी हताहत नहीं हुआ था। पुलिस ने बताया था कि इस बात का संदेह है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगने की घटना हुई है। 

फायर विभाग के 200 जवानों ने बुझाई थी करोलबाग की आग

इससे पहले 12 जून को दिल्ली के करोलबाग स्थित रानी झांसी जूता बाज़ार में भीषण आग लग गयी थी। इस आग में कई दुकानें जलकर खाक हो गईं थीं। अधिकारियों ने बताया था कि सूचना मिलते ही 39 दमकल गाड़ियों को मौके पर भेजा गया था और आग पर काबू पाने में 200 से अधिक दमकलकर्मियों को करीब पांच घंटे का वक्त लगा था। 

उन्होंने कहा था कि आग में किसी के गंभीर रूप से जख्मी होने की खबर नहीं मिली। अग्निशमन सेवा के निदेशक ने कहा कि जिन दुकानों में आग लगी उनमें से किसी के पास भी दमकल विभाग का अनापत्ति प्रमाण पत्र यानी फायर NOC नहीं था। अग्निशमन विभाग के मुताबिक, जूता बाजार की इमारतों में आमतौर पर दुकानें भूतल में स्थित होती हैं, जबकि ऊपरी तल का इस्तेमाल गोदामों के तौर पर करते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें दिल्ली सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement