नोएडा पुलिस ने पिछले 24 घंटों में किए 3 एनकाउंटर, 3 बदमाशों को लगी गोली

उत्तर प्रदेश के नोएडा में पुलिस बदमाशों पर कहर बनकर टूटी है। पिछले 24 घंटों में पुलिस ने 3 एनकाउंटर किए हैं जिसमें 3 बदमाश घायल हुए हैं।

Vineet Kumar Singh Edited By: Vineet Kumar Singh @JournoVineet
Published on: November 19, 2022 9:41 IST
Noida Police, Noida Police News, Noida Police Encounter, UP Police Encounter- India TV Hindi
Image Source : TWITTER.COM/NOIDAPOLICE नोएडा पुलिस ने पिछले 24 घंटों में एनकाउंटर के बाद 3 बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

नोएडा: उत्तर प्रदेश के नोएडा में पिछले 24 घंटों में पुलिस ने एनकाउंटर की अलग-अलग घटनाओं में 3 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। मुठभेड़ में तीनों बदमाशों के पैरों में गोली लगी है जिसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया। ये सभी बदमाश चोरी और लूटपाट जैसे आरोपों में वांछित थे, और इनके पास से अवैध हथियार और चोरी के सामान भी बरामद हुए हैं। बता दें कि पुलिस कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर के सभी थाना क्षेत्रों में सुरक्षा व्यवस्था के दृष्टिगत पुलिस बल द्वारा पेट्रोलिंग कर चेकिंग की जा रही है, जिससे अपराधियों को समय रहते ट्रैक कर पाना संभव हो रहा है।

पहला एनकाउंटर: बदमाश दीपक को लगी गोली

थाना बिसरख पुलिस व गाड़ियों को बुक करके लूटने व लॉक तोड़कर गाड़ियां चोरी करने वाले बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में बदमाश दीपक को गोली लगी। दीपक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसके फरार साथी बदमाशों को पकड़ने के लिए पुलिस कांबिंग कर रही है। बदमाशों के कब्जे से चोरी की Apache मोटरसाइकिल और अवैध हथियार बरामद हुए हैं।


ADCP सेन्ट्रल नोएडा ने बताया कि थाना बिसरख क्षेत्र में क्रिमिनल्स के बारे में इनपुट मिलने के बाद चेकिंग अभियान शुरू किया गया था। उन्होंने कहा, 'चेकिंग के दौरान बाइक सवार बदमाशों को रोकने की कोशिश की गई। बदमाशों ने बैरिकेडिंग तोड़कर भागने की कोशिश की, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। मुठभेड़ में एक बदमाश घायल हो गया जिसे गिरफ्तार कर लिया गया है और बाकी कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

दूसरा एनकाउंटर: बदमाश अंकित को लगी गोली
दूसरी घटना में नोएडा के थाना सूरजपुर में चेकिंग के दौरान पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई। पुलिस के मुताबिक, मुठभेड़ में बदमाश अंकित उर्फ अमित उर्फ अक्की को गोली लगी, जिससे वह घायल हो गया। घायल बदमाश को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि अंकित के फरार साथी सुमित की तलाश के लिए कांबिंग की जा रही है। बदमाश के कब्जे से बुलेट मोटरसाइकिल और अवैध हथियार बरामद किया गया है।


ADCP सेन्ट्रल नोएडा ने इस मुठभेड़ के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि ग्रेटर नोएडा वेस्ट में लगातार चेकिंग की जा रही है। उन्होंने कहा, 'पुलिस ने चेकिंग के दौरान 2 बाइक सवारों को रोकने का प्रयास किया तो उन्होंने पुलिस पर फायरिंग कर भागने की कोशिश की। पुलिस ने इसके बाद जवाबी कार्रवाई की। एनकाउंटर में बदमाश अंकित घायल हो गया। घायल बदमाश पर कई मुकदमे दर्ज हैं। इस मामले में आगे की विधिक कार्रवाई की जा रही है।'
तीसरा एनकाउंटर: बदमाश शाहरुख को लगी गोली
तीसरी घटना में चेकिंग के दौरान थाना सेक्टर-58 नोएडा पुलिस व लुटेरे बदमाशों के बीच मुठभेड़ हो गई। मुठभेड़ में बदमाश शाहरूख को लगी गोली लगी जिससे वह घायल हो गया। पुलिस ने शाहरुख को गिरफ्तार कर लिया व इसके फरार साथी बदमाश इमरान की तलाश में जुट गई है। बदमाशों के कब्जे से लूटा गया ई-रिक्शा व अवैध हथियार बरामद किया गया है। नोएडा के एडिशनल डीसीपी आशुतोष द्विवेदी ने कहा कि सेक्टर 58 थाना क्षेत्र में कल रात एक ई-रिक्शा चालक से 2 व्यक्तियों द्वारा मारपीट कर उससे ई-रिक्शा छीन लिया गया था।

ADCP ने बताया कि छानबीन में पता तला कि इमरान और शाहरुख नाम के 2 भाइयों ने ई-रिक्शा छीना था। पुलिस को सूचना थी कि ये ग्रेटर नोएडा में रिक्शा कटवाएंगे और खोड़ा में बेचने आएंगे। उन्होंने कहा, 'सूचना के आधार पर पुलिस तैनात थी। जब ये लोग आए तो इन्हें रोकने का प्रयास किया गया तब बदमाशों द्वारा पुलिस पर फायर किया गया। जवाबी फायरिंग में शाहरूख घायल हुआ है। इमरान मौके से फरार हो गया है।'

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन