Friday, April 19, 2024
Advertisement

PM मोदी 5 नवंबर को जाएंगे पंजाब, इस डेरा के प्रमुख से कर सकते हैं मुलाकात

हिमाचल प्रदेश जाने से पहले 5 नवंबर को पीएम मोदी पंजाब जा सकते हैं। यहां पीएम मोदी अमृतसर के डेरा ब्यास में राधा स्वामी सत्संग का दौरा कर सकते हैं। इस तारीख को पीएम हिमाचल में दो जगहों पर रैलियों को संबोधित करेंगे।

Reported By : Puneet Pareenja Edited By : Malaika Imam Updated on: November 03, 2022 6:48 IST
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी- India TV Hindi
Image Source : PTI प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 नवंबर पंजाब जा सकते हैं। हिमाचल के चुनावी दौरे के दौरान पीएम मोदी पंजाब में रुक सकते हैं। इसे लेकर अधिकारी तैयारियों में जुट गए हैं। 5 नवंबर को पीएम मोदी का हिमाचल में चुनावी कार्यक्रम है। हिमाचल जाने से पहले पीएम मोदी अमृतसर के डेरा ब्यास में राधा स्वामी सत्संग का दौरा कर सकते हैं। आदमपुर एयरबेस में उतरने के बाद वे डेरा ब्यास जा सकते हैं। प्रधानमंत्री का थोड़ी देर के लिए डेरा ब्यास में रुकने का कार्यक्रम है।

हिमाचल में जनसभाओं को करेंगे संबोधित  

बीजेपी सूत्रों ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री के समुदाय प्रमुख बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्लों से मिलने की उम्मीद है। प्रधानमंत्री मोदी उसी दिन हिमाचल प्रदेश में जनसभाओं को संबोधित करेंगे। राधा स्वामी सत्संग को डेरा बाबा जयमल सिंह के नाम से भी जाना जाता है और यह अमृतसर शहर से करीब 45 किमी दूर ब्यास शहर में स्थित है। इसके देश भर में, खासकर पंजाब, हरियाणा और हिमाचल प्रदेश में अनुयायी हैं। 

12 नवंबर को है हिमाचल में विधानसभा चुनाव

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीख का ऐलान हो चुका है। हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं। इसे लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारियों में जुटी हैं। पार्टी ने अपने-अपने प्रत्याशियों के नामों का ऐलान भी कर दिया है। इसके मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 5 नवंबर को हिमाचल के सुंदरनगर और सोलन में रैलियों को संबोधित करेंगे। यहां पीएम मोदी पहले सुंदरनगर में और फिर दोपहर के बाद सोलन में जनसभा को संबोधित करेंगे।

गौरतलब है कि हिमाचल प्रदेश की सभी 68 विधानसभा सीटों पर 12 नवंबर को वोटिंग होगी। वहीं, 28 दिसंबर को चुनाव के नतीजे घोषित किए जाएंगे। इस विधानसभा चुनाव में सभी पार्टियों के कुल 413 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement