Friday, April 26, 2024
Advertisement

Greater Noida आएंगे मोदी-योगी, पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने लिया सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा

Greater Noida News: ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपोमार्ट सेंटर में 12 से 15 सितंबर तक एक अंतरराष्ट्रीय आयोजन होगा जिसकी शुरुआत करने पीएम मोदी और सीएम योगी ग्रेटर नोएडा आ रहे हैं।

Khushbu Rawal Edited By: Khushbu Rawal @khushburawal2
Updated on: September 06, 2022 19:39 IST
सुरक्षा व्यवस्थाओं का...- India TV Hindi
Image Source : TWITTER सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लेते हुए पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह

Highlights

  • ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपोमार्ट सेंटर में 12 से 15 सितंबर तक अंतरराष्ट्रीय आयोजन
  • मोदी और योगी के अलावा अलग-अलग देशों के 280 डेलिगेट्स भी आएंगे
  • 48 साल बाद भारत में हो रहा है वर्ल्ड डेयरी समिट का आयोजन

Greater Noida News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 12 सितंबर को इंडिया एक्सपो मार्ट ग्रेटर नोएडा (India Expo Mart Greater Noida) के प्रस्तावित दौरे के मद्देनजर आज पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने वहां सुरक्षा व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने सीईओ ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण सुरेंद्र सिंह और गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी (DM) सुहास एलवाई के साथ इंडिया एक्सपो मार्ट सेंटर का दौरा किया।

कार्यक्रम में शिरकत करने आएंगे अलग-अलग देशों के 280 डेलिगेट्स

आपको बता दें कि ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपोमार्ट सेंटर में 12 से 15 सितंबर तक एक अंतरराष्ट्रीय आयोजन होगा जिसकी शुरुआत करने दोनों नेता ग्रेटर नोएडा आ रहे हैं। यहां 12 सितंबर से वर्ल्ड डेयरी समिट होगा। मोदी और योगी के अलावा अलग-अलग देशों के 280 डेलिगेट्स भी आएंगे। इससे पहले 1974 में वर्ल्ड डेयरी समिट भारत में आयोजित किया गया था।

तैयारियों में जुट गए हैं गौतमबुद्ध नगर पुलिस और प्रशासन
इस अंतरराष्ट्रीय आयोजन के चलते गौतमबुद्ध नगर पुलिस और प्रशासन तैयारियों में जुट गए हैं। मंगलवार को वर्ल्ड डेयरी समिट 2022 की तैयारियों का जायजा लेने के लिए पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह और मंडलायुक्त और सीईओ ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण सुरेंद्र सिंह एक्सपो मार्ट पहुंचे। उन्होंने आयोजकों के साथ बैठक की और उनसे जानकारी जुटाई गई।

48 साल बाद भारत में हो रहा है वर्ल्ड डेयरी समिट का आयोजन
12 सितंबर से शुरू होने वाले इंटरनेशनल डेयरी फेडरेशन (आईडीएफ) की ग्लोबल सम्मिट में दुनियाभर से डेलीगेट शामिल होने आ रहे हैं।  इनमें डेयरी प्रसंस्करण कंपनियों के सीईओ और बड़े अधिकारी, डेयरी किसान, डेयरी उद्योग के आपूर्तिकर्ता, शिक्षाविद और सरकारी प्रतिनिधि आदि शामिल होंगे। सुरेंद्र सिंह ने बताया कि यह बहुत खुशी की बात है कि वर्ल्ड डेयरी समिट 2022 हिंदुस्तान में आयोजित हो रहा है और वह भी ग्रेटर नोएडा में आयोजित हो रहा है। उन्होंने बताया कि इससे पहले यह कार्यक्रम भारत में 1974 में हुआ था, लेकिन अब 48 साल बाद इसका आयोजन ग्रेटर नोएडा में हो रहा है। इसमें प्रधानमंत्री, गृह मंत्री, मुख्यमंत्री और कई बड़े मंत्रियों के साथ-साथ विदेशी मेहमान भी शामिल होंगे।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement