Friday, March 29, 2024
Advertisement

Prayagraj: ईद पर बच्चों को जालीदार टोपी पहनने के लिए दबाव बना रही थी प्रिंसिपल, एफआईआर दर्ज

प्रयागराज शहर में एक स्कूल की प्रधानाचार्य के खिलाफ ईद के मौके पर कथित तौर पर छात्रों को सलवार-कुर्ता, जालीदार टोपी और छात्राओं को सलवार-कुर्ता और दुपट्टा पहनने के लिए बाध्य करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है।

Swayam Prakash Edited by: Swayam Prakash @swayamniranjan_
Updated on: May 05, 2022 21:24 IST
Principal of Nyaya Nagar Public School- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Principal of Nyaya Nagar Public School

Highlights

  • प्रयागराज में स्कूल की प्रधानाचार्य के खिलाफ FIR
  • बच्चों को विशेष ड्रेस पहनने को कर रही थी बाध्य
  • सभी छात्राों को संदेश भेजकर वीडियो बनाने को कहा

Prayagraj: प्रयागराज शहर में एक स्कूल की प्रधानाचार्य के खिलाफ ईद के मौके पर कथित तौर पर छात्रों को सलवार-कुर्ता, जालीदार टोपी और छात्राओं को सलवार-कुर्ता और दुपट्टा पहनकर ‘हैपी ईद’ कहते हुए 20 सेकेंड का वीडियो बनाने के लिए बाध्य करने के आरोप में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। 

वीडियो बनाने के लिए छात्र-छात्राओं को भेजा संदेश-

प्रयागराज शहर के कीडगंज थाने में प्राथमिकी दर्ज कराने वाले विश्व हिंदू परिषद के प्रांत मंत्री लाल मणि तिवारी का आरोप है कि झूंसी के न्याय नगर पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्या डॉ. बुशरा मुस्तफा द्वारा दो मई को सभी छात्र-छात्राओं को संदेश भेजकर छात्रों से सलवार-कुर्ता और जाली टोपी और छात्राओं से सलवार कुर्ता और दुपट्टा पहनकर हैपी ईद कहते हुए 20 सेकेंड का वीडियो बनाने को कहा गया। 

हिंदू त्योहार से संबंधित कोई गतिविधि नहीं-

लाल मणि तिवारी द्वारा दी गई तहरीर के मुताबिक, बुशरा मुस्तफा एक सांप्रदायिक सोच की मुस्लिम महिला हैं और उनके द्वारा पद का दुरुपयोग करते हुए जानबूझकर एक साजिश के तहत हिंदुओं की धार्मिक भावनाओं को आहत करने, शिक्षा संस्थानों का माहौल खराब करने, बच्चों के बीच धार्मिक भेदभाव पैदा करने की कोशिश की गई। तिवारी ने तहरीर में लिखा है कि तीन मई को ईद के साथ हिंदुओं का भी एक प्रमुख त्योहार अक्षय तृतीया और भगवान परशुराम जयंती थी, लेकिन प्रधानाचार्या ने इऩसे संबंधित कोई गतिविधि करने के लिए बच्चों से नहीं कहा। कीडगंज थाना के प्रभारी राममूर्ति यादव ने बताया कि यह मामला झूंसी थाना अंतर्गत आता है, इसलिए इस मामले की जांच झूंसी थाना करेगा। अभी तक इस मामले में कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement