1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. द्रौपदी मुर्मू या यशवंत सिन्हा, राष्ट्रपति चुनाव में किसे वोट देंगे? शिवपाल ने दिया जवाब

President Election: शिवपाल सिंह यादव ने कहा, जो मांगेगा मैं राष्ट्रपति चुनाव में उसी को वोट दूंगा

शिवपाल सिंह यादव ने 2019 के लोकसभा चुनाव में फिरोजाबाद सीट से चुनाव लड़ा था लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

Vineet Kumar Written By: Vineet Kumar @JournoVineet
Published on: July 05, 2022 21:04 IST
President Election, Shivpal Singh Yadav, Shivpal Singh Yadav President Election- India TV Hindi News
Image Source : PTI Shivpal Singh Yadav.

Highlights

  • शिवपाल ने वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में कई सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे।
  • शिवपाल ने कहा कि वह राष्ट्रपति चुनाव में उसी उम्मीदवार को वोट देंगे जो उनसे वोट मांगने आएगा।
  • शिवपाल यादव ने कहा कि उन्होंने अपने संगठन को मजबूत बनाने पर काम शुरू कर दिया है।

President Election: राष्ट्रपति चुनावों के लिए 18 जुलाई को वोट डाले जाने वाले हैं और वोटरों को अपने पाले में करने की कोशिशों तेज हो गई हैं। आदिवासी समुदाय से आने वाली द्रौपदी मुर्मू राष्ट्रपति पद के लिए एनडीए की उम्मीदवार हैं, जबकि विपक्ष ने पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा को कैंडिडेट चुना है। इस सबके बीचत समाजवादी पार्टी के विधायक और प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया के संस्थापक शिवपाल सिंह यादव ने मंगलवार को कहा कि वह राष्ट्रपति चुनाव में उसी उम्मीदवार को वोट देंगे जो उनसे वोट मांगने आएगा। उन्होंने यह भी कहा कि वह जिसे वोट देंगे वह जीत जाएगा।

‘कोविंद ने मुझसे खुद वोट मांगा था’

जसवंतनगर विधानसभा सीट से समाजवादी पार्टी के विधायक शिवपाल राष्ट्रपति चुनाव में वोट देने संबंधी एक सवाल पर कहा ‘मैं उसी उम्मीदवार को वोट दूंगा जो मुझसे वोट मांगेगा। पिछले चुनाव में रामनाथ कोविंद ने मुझसे खुद वोट मांगा था और 2 बार मुझे फोन भी किया था। वह चुनाव जीत भी गए थे। इस बार भी मैं जिसे वोट दूंगा वह जीत जाएगा।’ वर्ष 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए प्रगतिशील समाजवादी पार्टी की तैयारियों के बारे में पूछे जाने पर शिवपाल ने कहा कि उन्होंने अपने संगठन को मजबूत बनाने पर काम शुरू कर दिया है।

’80 सीटों पर कैंडिडेट नहीं उतारेंगे’
इस सवाल पर कि अगले लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी कितने सीटों पर प्रत्याशी खड़े करेगी, शिवपाल ने कहा ‘सभी 80 सीटों पर नहीं, मगर वहां कैंडिडेट जरूर उतारेंगे जहां हम जीत सकते हैं।’ उन्होंने हाल में हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में सपा के टिकट पर जसवंत नगर सीट से चुनाव लड़ा था। अगस्त 2018 में सपा से अलग होने के बाद प्रगतिशील समाजवादी पार्टी लोहिया का गठन करने वाले शिवपाल ने वर्ष 2019 के लोकसभा चुनाव में कई सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे थे। शिवपाल खुद भी फिरोजाबाद सीट से चुनाव लड़े थे लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

Latest Uttar Pradesh News