Monday, May 20, 2024
Advertisement

हिंदू और हिंदुत्ववादी को लेकर राहुल गांधी के बयान की प्रियंका ने की वकालत, दी ये सफाई

उन्होंने कहा "भाजपा और संघ के लोग धार्मिकता और सच्चाई के पथ पर चल नहीं रहे हैं क्योंकि वह आपके सामने रोज आकर झूठ ही बोलते हैं। राहुल जी कह रहे हैं कि आप फर्क देखिए कि असली धर्म क्या है।"

Written by: Bhasha
Published on: December 19, 2021 22:36 IST
हिंदू और हिंदुत्ववादी को लेकर राहुल गांधी के बयान की प्रियंका ने की वकालत, दी ये सफाई- India TV Hindi
Image Source : PTI हिंदू और हिंदुत्ववादी को लेकर राहुल गांधी के बयान की प्रियंका ने की वकालत, दी ये सफाई

Highlights

  • प्रियंका गांधी ने की राहुल गांधी के बयान की वकालत
  • हिंदू और हिंदुत्ववादी को लेकर दिया था राहुल ने बयान
  • प्रियंका गांधी ने पत्राकारों से की बातचीत

रायबरेली (उत्तर प्रदेश): कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की हिंदू और हिंदुत्ववादी को लेकर जाहिर की गई राय का समर्थन करते हुए रविवार को भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर राजनीति के लिए धर्म का इस्तेमाल करने का आरोप लगाया। प्रियंका गांधी ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में हिंदू और हिंदुत्ववादी संबधी बयान के बारे में पूछे गए एक सवाल पर कहा "राहुल जी ने स्पष्ट कहा कि हिंदू धर्म सिखाता है कि सब लोग आपस में प्रेम भाव रखें। हिंदू धर्म सच्चाई सिखाता है। राहुल जी कह रहे हैं कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के लोग और भाजपा के नेता राजनीति में धर्म का इस्तेमाल कर रहे है।" 

उन्होंने कहा "भाजपा और संघ के लोग धार्मिकता और सच्चाई के पथ पर चल नहीं रहे हैं क्योंकि वह आपके सामने रोज आकर झूठ ही बोलते हैं। राहुल जी कह रहे हैं कि आप फर्क देखिए कि असली धर्म क्या है।" गौरतलब है कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने हाल में जयपुर में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा था कि वह हिंदू हैं मगर हिंदुत्ववादी नहीं हैं, हिंदू सत्य को ढूंढता है उसका रास्ता सत्याग्रह है और वह पूरी जिंदगी सच को ढूंढने में निकाल देता है जबकि हिंदुत्ववादी अपनी पूरी जिंदगी सत्ता को खोजने में लगा देता है उसे सिर्फ सत्ता चाहिए और उसके लिए वह कुछ भी कर देगा। 

पिछले शनिवार को अमेठी में निकाली गई पदयात्रा के दौरान भी राहुल ने हिन्दू और हिन्दुवादियों की अलग-अलग परिभाषा समझाते हुए कहा, ‘‘एक तरफ हिंदू खड़े हैं जो सच्चाई की राह पर चलते हैं, नफरत नहीं फैलाते हैं। दूसरी तरफ हिंदुत्ववादी खड़े हैं जो नफरत फैलाते हैं और सत्ता छीनने के लिए कुछ भी कर सकते हैं।’’ एक तरफ खुद और दूसरी तरफ मोदी को लक्ष्य करते हुए राहुल गांधी ने कहा था, "एक तरफ हिंदू है, दूसरी तरफ हिंदुत्ववादी है। एक तरफ सत्य, प्रेम और अहिंसा है और दूसरी तरफ झूठ, नफरत और हिंसा है।'' 

समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव के करीबी लोगों के ठिकानों पर आयकर विभाग के छापों के बारे में पूछे गए एक सवाल पर प्रियंका ने कहा "यह तो सरकार का तरीका है। वह विपक्ष के नेताओं को सताने के लिए यह सब करती है। वह अपनी एजेंसियों का इस्तेमाल करती है। यह तो हम सालों से देख रहे हैं। इसमें कोई नई बात तो है नहीं।"

Latest Uttar Pradesh News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Uttar Pradesh News in Hindi के लिए क्लिक करें भारत सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement