1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. भारत
  4. उत्तर प्रदेश
  5. बहराइच में मिनी बस और ट्रक की टक्‍कर में 7 तीर्थयात्रियों की मौत, सीएम योगी ने जताया शोक

Road Accident in UP: बहराइच में मिनी बस और ट्रक की टक्‍कर में 7 तीर्थयात्रियों की मौत, सीएम योगी ने जताया शोक

Accident in UP: उत्तर प्रदेश में बहराइच-लखीमपुर मार्ग पर एक मिनी बस और ट्रक के बीच आमने-सामने की टक्कर हो जाने से बस में सवार तीन महिलाओं समेत सात तीर्थयात्रियों की मौत हो गई। 

Deepak Vyas Edited by: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: May 29, 2022 12:49 IST
Accident in UP- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Accident in UP

Highlights

  • तीन महिलाओं समेत सात तीर्थयात्रियों की मौत
  • दुर्घटना में 9 लोग गंभीर रूप से घायल
  • सीएम योगी ने जताया शोक

Accident in UP: उत्तर प्रदेश में बहराइच-लखीमपुर मार्ग पर एक मिनी बस और ट्रक के बीच आमने-सामने की टक्कर हो जाने से बस में सवार तीन महिलाओं समेत सात तीर्थयात्रियों की मौत हो गई। हादसे में 9 अन्य तीर्थयात्री गंभीर रूप से घायल हो गये। अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अशोक कुमार ने बताया कि रविवार सुबह कर्नाटक के बीदर जिले से 16 यात्री मिनी बस में सवार होकर तीर्थयात्रा के लिए अयोध्या जा रहे थे, लेकिन बहराइच-लखीमपुर मार्ग पर जिले के मोतीपुर थाना अंतर्गत नैनिहा मंडी के पास उनका वाहन विपरीत दिशा से आ रहे ट्रक से टकरा गया और बस चालक सहित पांच तीर्थयात्रियों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई तथा दो अन्य ने अस्पताल ले जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया।

 मृतकों में तीन महिलाएं भी शमिल

अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि दुर्घटना में नौ लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं, जिन्हें इलाज हेतु जिला चिकित्सालय भेजा गया है। उन्होंने बताया कि मृतकों में तीन महिलाएं शामिल हैं। मृतकों के परिवार वालों को सूचित कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि ट्रक चालक अपने वाहन को घटनास्थल पर छोड़कर फरार हो गया है। कुमार ने बताया कि टक्कर इतनी भीषण थी कि दोनों वाहन बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए और मृतकों के शव एवं घायल तीर्थयात्रियों को बड़ी मशक्कत से बाहर निकाला गया।

वीडियोकॉल की मदद से हताहतों की पहचान

उन्होंने बताया कि जिला अस्पताल में भर्ती भूमिका (15) ने अपने मोबाइल से पुलिस अधिकारियों की कर्नाटक में मौजूद अपने परिजन से बात कराई, जिसके बाद वीडियो कॉल की मदद से और तस्वीरें साझा करके हताहतों की पहचान की गई। मृतकों में शामिल शिव कुमार पुजारी (28) कर्नाटक के गुलबर्ग जिला अंतर्गत रुद्राबड़ी के रहने वाले थे। इसके अलावा अन्य 6 मृतक जगदम्बा (52), मनमत (36), अनिल (30), सन्तोष (35), शशिकला (38) एवं सरस्वती (47) कर्नाटक के बीदर जिले के गांधी गंज थाना अंतर्गत गुम्बा निवासी थे। इनके अलावा गुम्बा निवासी शिवानी (25), सुजाता (35), दीपिका (16), वेवावती (45), शीतल (15) , संगमा (62) एवं अनिल (30) गंभीर रूप से घायल हैं। भूमिका (15) एवं इशानवी (तीन) (दोनों गुम्बा निवासी) को मामूली चोटें आई हैं। सभी घायलों का जिला चिकित्सालय में इलाज चल रहा है।

सीएम योगी ने जताया गहरा शोक 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस दुर्घटना पर गहरा शोक व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री कार्यालय ने ट्वीट किया, ‘‘मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बहराइच जनपद में सड़क दुर्घटना से हुई जनहानि पर गहरा शोक प्रकट किया है। मुख्यमंत्री ने दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। मुख्यमंत्री ने जिला प्रशासन के अधिकारियों को घायलों का समुचित उपचार कराने के निर्देश दिए हैं।" जिलाधिकारी दिनेश चंद्र सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक केशव कुमार चौधरी जिला अस्पताल पहुंचे और वहां चल रहे घायलों के इलाज का जायजा लिया है।